Home » क्रिकेट » IPL 2020: RCB captain Virat Kohli reveals why he refers to AB de Villiers as ‘biscuit’
 

IPL 2020: विराट कोहली ने बताया कारण, आखिर डीविलियर्स को क्यों कहते हैं बिस्कुट

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2020, 21:26 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरूआत साल 2008 में हुई थी और तब से लेकर आज तक यह लीग लगातार लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. इस लीग की सबसे अच्छी बात यह रही कि भले ही मैदान पर विदेशी और भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे के विरोधी हो, लेकिन मैदान के बाहर वो काफी अच्छे दोस्त बने और इसका सबसे बड़ा उदाहरण विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) की जोड़ी है. इन दोनों खिलाड़ियों ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के एक साथ काफी मुकाबले खेले हैं और इस दौरान यह दोनों खिलाड़ी काफी अच्छे दोस्त भी बने. यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी आरसीबी के दो स्तंभ हैं, जिन्होंने कई बार टीम के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई है. वहीं अब एक वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर वो डीविलियर्स को बिस्किट क्यों कहते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें विराट कोहली यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि आखिर वो क्यों डीविलियर्स को बिस्किट कहते हैं. वीडियो में विराट ने कहा"मैंने इस शब्द को साउथ अफ्रीकन स्लैंग से चुना है, इसलिए जो लोग आपको पसंद करते हैं या आप जिनके करीब हैं आप उन्हें बिस्किट या बिस्कुट कहते हैं, क्योंकि सभी को बिस्किट पसंद है, है ना."


वहीं विराट कोहली ने इस दौरान बताया कि डीविलियर्स से पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा,"वो एक स्टेडियम था जिसमें एक टनेल था जहां से होकर हम निकलते हैं. वो प्रैक्टिस कर चुके थे और हम प्रैक्टिस के लिए पहुंचे थे. वहीं हम मिले थे और मैंने उनके कहा था कि, हलो मैं आरसीबी के लिए आपके साथ खेलने को लेकर उत्सुक हूं. उन्होंने जवाब में कहा कि वो भी आरसीबी के लिए खेलने को उत्सुक हैं."

बता दें, आईपीएल 2020 का सफल बैंगलोर के लिए अभी तक मिला जुला रहा है. टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें दो में उसे जीत मिली है. बैंगलोर ने अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद को हराया था, जबकि दूसरे मैच में उसे पंजाब के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था, वहीं अपने तीसरे मुकाबले में उसने मुंबई इंडियंस को हराया था.

IPL 2020: कगिसो रबाडा ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

First published: 30 September 2020, 21:01 IST
 
अगली कहानी