Home » क्रिकेट » IPL 2020: Rohit Sharma and Mumbai Indians players are tested for Covid-19 in IPL 2020 bio-secure bubble
 

IPL 2020: रोहित शर्मा समेत मुंबई इंडियंस की पूरी टीम का हुआ कोरोना टेस्ट, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2020, 17:49 IST

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौर में बीसीसीआई (BCCI) द्वारा यूएई (UAE) में आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन करना किसी मुश्किल से कम नहीं है. लेकिन टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना बोर्ड की सबसे प्रमुख जिम्मेदारी है, और पूरा टूर्नामेंट सुरक्षित तरीके से हो इसके लिए डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ के व्यक्ति दिन-रात काम कर रहे हैं.

बीसीसीआई प्रोटोकॉल के अनुसार, पूरे आईपीएल के दौरान कोरोना के अधिक से अधिक परीक्षण किए जाएंगे और टूर्नामेंट के आधिकारिक मेडिकल पार्टनर वीपीएस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि वो करीब 20,000 से अधिक परीक्षण करने की तैयारी कर रही है.


यूएई में पहुंचने के बाद से ही सभी टीम के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का नियमित रूप से कोरोना का टेस्ट हो रहा है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार तक करीब 3500 टेस्ट हो चुके हैं. वहीं अब मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें फ्रेंचाइजी ने दावा किया है कि वो कैसे अपने खिलाड़ियों की सेहत का ख्याल रख रहे हैं और लगातार कोरोना टेस्ट करवा रहे हैं.

इस वीडियो में बताया गया है कि कैसे खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट करने से पहले मेडिकल स्टाफ के सदस्य अपना ग्लब्स बदलते हैं और वो भी खिलाड़ियों के सामने. इतना ही नहीं जब खिलाड़ी की सुरक्षा के लिए और भी कई चीजें की जाती हैं. दूसरी तरफ स्वच्छता परीक्षण का पूरी तरह से ध्यान रखा जाता है.

बता दें, आईपीएल की शुरूआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन वायरस के असर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया और अब टूर्नामेंट की शुरूआत 19 सितंबर से होनी है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होना है.

IPL 2020: प्रैक्टिस के दौरान नहीं देखा होगा विराट कोहली का ऐसा अंदाज, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

First published: 14 September 2020, 17:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी