Home » क्रिकेट » IPL 2021 Auction: Arjun Tendulkar Goes To Mumbai Indians For Base Price Of Rs 20 Lakh
 

IPL 2021 Auction: मुंबई इंडियंस ने सचिन तेंदुलकर के बेटे को 20 लाख में खरीदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2021, 8:31 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदलुकर को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख में खरीदा है. चेन्नई में गुरूवार 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी हुई और सबसे आखिरी में नाम अर्जुन तेंदुलकर का आया. अर्जुन तेंदुलकर ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रखा था. अर्जुन तेंदुलकर के लिए मुंबई इंडियंस ने बोली लगाने की शुरूआत की. मुंबई इंडियंस के अलावा किसी और फ्रेंचाइजी ने उनके लिए बोली नहीं लगाई और बेस प्राइस में ही मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को खरीद लिया.


भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को नेट्स पर गेंदबाजी कर चुके अर्जुन, टीम इंडिया के लिए अंडर -19 भी खेले चुके हैं और हाल ही में वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की सीनियर टीम के लिए खेले थे. वहीं नीलामी से ठीक पहले उन्होंने एक शानदार पारी खेली थी. अर्जुन ने पुलिस शील्ड टूर्नामेंट में एमआईजी क्रिकेट क्लब की तरफ के खेलते हुए 26 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली थी और तीन विकेट भी चटकाए थे.

बता दें, अर्जुन बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है. आईपीएल फ्रेंचाइजी एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज में जो काबिलियत देखती है, वो अर्जुन में मौजूद है. बता दें, अर्जुन ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए बीते दो टी20 मुकाबलों में 2 विकेट झटके हैं. वहीं अर्जुन को भारतीय खिलाड़ियों और मुंबई के खिलाड़ियों को नेट में गेंदबाजी करने का अनुभव है. ऐसे में उन्हें इसका फायदा जरूर मिलेगा.

हालांकि, इस बात की संभावना काफी कम है कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस उन्हें अगले सीजन में कोई मुकाबला खिलाए, क्योंकि इसके लिए उन्हें किसी दिग्गज गेंदबाज से टक्कर लेनी होगी. बता दें, मुंबई इंडियंस ने साल 2020 आईपीलए के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराते हुए पांचवी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. मुंबई इंडियंस ने साल 2013, 2015, 2017 और 2019 में भी आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था.

First published: 19 February 2021, 8:31 IST
 
अगली कहानी