Home » क्रिकेट » IPL 2021 Auction: Preity Zinta Reaction on Getting Shah Rukh Khan in Punjab Kings, See Video
 

IPL 2021 Auction: शाहरुख खान को खरीदते ही खुश हुई प्रीति ज़िंटा, दिया ऐसा रिएक्शन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2021, 8:07 IST

गुरूवार 18 फरवरी को चेन्नई में आईपीएल के 14वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई. इस नीलामी में तमिलनाडु के खिलाड़ी शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रूपये की बड़ी रकम देकर खरीदा. अनकैप्ड प्लेयर शाहरूख खान ने अपनी बेस प्राइस 20 लाख रखी थी. शाहरूख खान के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच बिड़िग देखने को मिली. वहीं शाहरूख खान को अपनी टीम में शमिल करने के बाद पंजाब किंग्स की को-ऑनर ने जो रिएक्शन दिया उसने सबका दिल जीत लिया.

शाहरूख खान के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने बोली लगाई. हालांकि, आखिर में बाजी पंजाब किंग्स ने मारी. शाहरूख खान जैसे ही पंजाब किंग्स में शामिल हुए, उसके बाद पंजाब किंग्स की को-ऑनर प्रीति जिंटा काफी खुश हुई. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पंजाब किंग्स ने शाहरूख खान के लिए बेस प्राइस से 26 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा है.


जानिए कौन हैं शाहरूख खान

बता दें, शाहरूख खान के लिए सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट 2020 काफी अच्छा गया था. हालांकि, फिर भी उन्हें किसी ने नहीं खरीदा था. वहीं हाल ही में संपन्न हुई सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. बॉलिवुड स्टार शाहरूख खान के नाम पर इस खिलाड़ी का नाम रखा गया है. शाहरूख ने साल 2014 में तमिलनाडु के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था.

शाहरूख ने अभी तक 31 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 18.31 की औसत से 293 रन ही बनाए हैं. हालांकि, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.39 का रहा है. शाहरूख ने तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी खेला है. उन्होंने प्रथम श्रेणी के 5 मैचों में 33 की औसत से 231 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 92 रहा है. इसके अलावा उन्होंने लिस्ट ए के 20 मुकाबलों में35.75 की औसत से 286 रन बनाए हैं. भले ही उनके यह आंकड़े कुछ और कह रहे हो, लेकिन यह खिलाड़ी लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाना जाता है.

 

First published: 19 February 2021, 8:02 IST
 
अगली कहानी