Home » क्रिकेट » IPL 2021: Kolkata Knight Riders' Nitish Rana Tests Negative For COVID-19 After Testing Positive On March 22
 

IPL 2021 पर मंडराया कोरोना का खतरा! कोलकाता नाइट राइडर्स का खिलाड़ी निकला कोविड-19 पॉजिटिव? फ्रेंचाइजी ने दिया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2021, 22:39 IST
IPL 2021: Kolkata Knight Riders' Nitish Rana Tests Negative For COVID-19 After Testing Positive On March 22

कोरोना वायरस के असर के कारण आईपीएल के 14वें संस्करण का आयोजन बंद दरवाजों के पीछे हो रहा है, यानि पिछले साल की तरह इस साल भी स्टेडियम में फैंस नजर नहीं आएंगे. दूसरी तरफ कोरोना का असर टूर्नामेंट पर ना हो, इसके लिए बोर्ड तमाम तरह के प्रयास कर रहे हैं. लेकिन फिर भी इस सीजन पर कोरोना का साया मंडरा रहा है. इस सीजन का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है और उससे 8 दिन पहले एक खिलाड़ी के कोरोना की चपेट में आने की खबर आई. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि नीतीश राणा कोरोना की चपेट में आ गए थे.

गुरूवार दोपहर में दैनिक भास्कर ने सूत्रों के हवाले से दावा किया कि नीतीश राणा हाल ही में गोवा में छुट्टी बनाकर लौटे थे और दो दिन पहले ही उनकी रिपोर्ट पॉजिविट आई है. रिपोर्ट में दावा किया गया कि नीतीश मुंबई स्थित टीम होटल में क्वारंटाइन हैं और डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है. हालांकि, शाम तक खबर आई कि नीतीश राणा की 22 मार्च को कोरोना जांच की गई थी और वो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया और गुरूवार को उनका एक बार फिर कोविड-19 का टेस्ट हुआ था और इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.


कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन का अपना पहला मुकाबला 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी और नीतीश राणा जल्द ही टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू करेंगे और इस मुकाबले के लिए तैयारी करेंगे.

KKR Statement on Nitish Rana COVID-19 Positive Reports (KKR Statement on Nitish Rana COVID-19 Positive Reports)

केकेआर ने इस बारे में बयान जारी किया है. केकेआर ने कहा,"नीतीश राणा ने 21 मार्च को मुंबई के केकेआर टीम होटल में COVID निगेटिव रिपोर्ट के साथ एंट्री की. यह रिपोर्ट 19 मार्च के कोरोना टेस्ट पर आधारित थी. आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार 22 मार्च को उनका फिर टेस्ट किया गया. इस बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद उन्होंने खुद को बाकी लोगों से अलग कर लिया. बाद में उनका फिर टेस्ट हुआ और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. वे जल्द ही टीम के साथ अभ्यास शुरू कर देंगे."

BCCI ने जो दिशा निर्देश जारी किए हैं उसके अनुसार, एक खिलाड़ी जो कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण करता है, उसे लक्षणों के पहले दिन से कम से कम 10 दिनों के लिए बॉयो बबल के बाहर निर्दिष्ट क्षेत्र में आईसोलेट करना चाहिए या फिर खिलाड़ी के जिस दिन आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए नमूना दिया हो और रिपोर्ट पॉजिटिव आई हो. इन दोनों में से जो भी जल्दी हो. इस दौरान खिलाड़ी को आराम करना होगा और डॉक्टर लगातार उनकी निगरानी करेंगे. अगर खिलाड़ी की हालात बिगड़ती है तो उसे अस्पताल में भर्ती करवाया जाएगा. खिलाड़ी के आईसोलेश के 9वें और 10वें दिन आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएंगे और दोनों टेस्ट निगेटिव आने और उसके अगले 24 घंटे तक कोई लक्ष्ण नहीं दिखाई देने के बाद ही खिलाड़ी को दोबारा से टीम के बॉयो बबल में प्रवेश दिया जाएगा.

बता दें, नीतीश राणा के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं गया था. उन्होंने बीते सीजन में 14 मुकाबलों में 25.14 की औसत से 352 रन बनाए थे. नीतीश राणा ने आईपीएल के बीते चार सीजन में हर बार 300से अधिक रन बनाए हैं. नीतीश राणा ने अभी तक आईपीएल में 60 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 28.17 की औसत से 1437 रन बनाए हैं.

इशांत शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, कहा- विराट कोहली से पहले टीम में कभी नहीं हुई थी इस मुद्दे को लेकर बात

First published: 1 April 2021, 22:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी