Home » क्रिकेट » IPL 2021: No comeback for Suresh Raina? CSK not sure about retaining Vice captain
 

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बने रहेंगे सुरेश रैना? फ्रेंचाइजी खुद नहीं है कंफर्म, चल रही माथापच्ची- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2021, 9:15 IST

IPL 2020 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किसी बुरे सपने की तरह ही रहा. टीम आईपीएल में प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई तक नहीं कर पाई थी. आईपीएल के बीते 12वें संस्करण में चेन्नई ने इससे पहले कभी इतना खराब प्रदर्शन नहीं किया था. हालांकि, इस संस्करण के दौरान टीम को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था. चेन्नई के दो खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने कोरोना वायरस के असर के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था, तो दूसरी तरफ टीम के कई सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए थे. आईपीएल 2020 के बाद ही यह साफ था कि फ्रेंचाइजी अब एक नई चेन्नई सुपर किंग्स बनाएगी, जिसमें कई नए खिलाड़ी नजर आ सकते हैं.

आईपीएल 2021 का आयोजन कब होगा और कब खिलाड़ियों की नीलामी होगी, इसको लेकर स्थिति अभी पूरी तरह से साफ नहीं हुई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि खिलाड़ियों की नीलामी 16 फरवरी से हो सकती है और सभी खिलाड़ियों को 4 फरवरी तक ऑनलाइन माध्यम के जरिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी. दूसरी तरफ फ्रेंचाइजियों को 21जनवरी से पहले बोर्ड को उन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होंगी, जिन्हें वो रिटेन करना चाहती हैं.


ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी इस समय इसको लेकर माथापच्ची कर रही हैं कि आखिर वो किन्हें रिटेन करें और किसे रिलीज करें. इससे से जुड़ी खबर चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप से भी आ रही है. खबर है कि टीम इस बात को लेकर पसोपेश की स्थिति में है कि आखिर वो सुरेश रैना को रिटेन करें या नहीं.

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी इस बात को लेकर कंफर्म नहीं है कि आखिर वो अगले सीजन के लिए सुरेश रैना को अपनी टीम में शामिल करे या नहीं. अगर टीम रैना को रिटेन करती है तो आईपीएल नियमों के अनुसार, रैना को 11 करोड़ रूपये देने होंगे और सीएसके इसी कारण दुविधा में हैं. रिपोर्ट के अनुसार, सीएसके के एक अधिकारी ने कहा,"सीएसके रैना को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है. इसमें कोई शक नहीं है कि, रैना ने इस फ्रेंचाइजी के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन टीम विचार कर रही है कि 11 करोड़ रुपये ब्लॉक किए जाएं या इसे पर्स में फिर से जोड़ा जाए. यही वजह है कि वो इस पर काफी मंथन कर रहे हैं."

आईपीएल के नियमों के मुताबिक, अगर कोई टीम किसी खिलाड़ी को रिटेन करना चाहती है तो उसे खिलाड़ी को वहीं प्राइस देनी होगी जो उसने खिलाड़ी को बीते सीजन में दी थी. चेन्नई सुपर किंग्स ने सुरेश रैना को 11 करोड़ में खरीदा था. अगर सीएसके रैना को रिटेन करती है तो फ्रेंचाइजी को उन्हें 11 करोड़ चुकाने होंगे या उससे कम ना उससे अधिक. वहीं खबर के अनुसार, घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में जिस तरह से यह खिलाड़ी प्रदर्शन करेगा, वो निर्भर करेगा कि आगे वो चेन्नई के साथ बने रहेंगे या नहीं.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के सदस्य को भारतीय होने के कारण पाकिस्तान ने नहीं दिया वीजा, 14 साल बाद दौरे पर आई है टीम

First published: 18 January 2021, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी