Home » क्रिकेट » 5 probable most expensive buys in IPL 2019 Auction
 

IPL Auction 2019: वो पांच नए चेहरे जिन पर आईपीएल नीलामी में लगेगी करोड़ों की बोली!

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2018, 14:50 IST

इस बार आईपीएल पर सबकी निगाह टिकी हुई है. वर्ल्ड कप होने की वजह से इस बार उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल भारत की जगह किसी और देश में खेला जा सकता है. ऐसे में हर टीम इस बार नीलामी में खिलाड़ियों खरीदते समय बेहद सजग रहेगी. वही इस बार नीलामी में इन पांच खिलाड़ियों पर टीम बड़ा दांव लगा सकती है. तो आइये जानते है ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारें में:

रेज़ा हेनरिक्स

रेज़ा का इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू काफी यादगार रहा था. उन्होंने अपने पहले ही मैच में शतक लगाया था. इसके अलावा साउथ अफ्रीका में चल रही MSL लीग में भी उनका प्रदर्शन अभी तक यादगार रहा है. रेज़ा ने लीग में लगातार दो शतक बनाए है. इसके अलावा वो एक ओपनर और मिडिल आर्डर बैट्समैन के रूप में भी बल्लेबाज़ी कर सकते है. ऐसे में रेज़ा पर इस बार काफी बड़ा दांव लग सकता है.

शिरमोर हेटमेयर  

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ हमेशा से ही अपनी पावरहीटिंग के लिए जाने जाते है. भारत के खिलाफ हुई वनडे सिरीज में हेटमेयर में अपनी पावरहीटिंग से सबका ध्यान खींचा था. इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक फिफ्टी लगाई थी. हेटमेयर मध्यमक्रम में एक विस्फोटक बल्लेबाज़ की भूमिका में नज़र आ सकते है.ऐसे में इस बार नीलामी में उन पर भी टीम में बड़ा दांव लग सकता है.

ओशने थॉमस

वेस्टइंडीज के इस 21 साल के युवा गेंदबाज़ ने रफ़्तार से सबका ध्यान खींचा था. भारत के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने लगातार 150KM/H की रफ़्तार से गेंदबाज़ी की थी. उनकी तूफानी गेंदबाज़ी की वजह से धवन और रोहित काफी ज्यादा परेशान हुए थे. ऐसे में इस बार आईपीएल में सभी की निगाह थॉमस पर टिकी हुई है.

यह भी पढ़ें:एक बार फिर टीम इंंडिया को वर्ल्ड कप जिताएंगे गैरी कर्स्टन, बन सकते हैं हेड कोच

हज़रातुल्लाह जजई

हज़रातुल्लाह जजई हाल में ही T-10 लीग में 6 छक्के लगाने की वजह से चर्चा में आए है. इसके अलावा इसी लीग में उन्होंने सिर्फ 12 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी. इस लीग में उनकी बल्लेबाज़ी से सभी काफी ज्यादा प्रभावित थे. ऐसे में इस बार आईपीएल में वो भी बड़ा धमाका कर सकते है. ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि कौन सी टीम उन पर दांव लगाती है.

निकोलस पूरन

इस लिस्ट में एक और नाम वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ का है. पूरन का प्रदर्शन T-10 लीग में  काफी अच्छा रहा है. इसके अलावा वो एक विकेटकीपर भी है.पूरन इसके अलावा अपनी पावरहीटिंग के लिए जाने जाते है. ऐसे में इस बार उन पर भी बड़ा दांव लग सकता है.   

 

First published: 17 December 2018, 13:26 IST
 
अगली कहानी