Home » क्रिकेट » IPL Auction 2019: Meet Tamil Nadu's Varun Chakravarthy who is sold to KXIP for INR 840 lacs
 

IPL Auction 2019: बेस प्राइस से 42 गुना ज्यादा दाम में बिका तमिलनाडु का यह मिस्ट्री स्पिनर, कर दिया हैरान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 19 December 2018, 10:28 IST

आईपीएल 2019 की नीलामी में तमिलनाडु का मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की बोली ने सबको हैरान कर दिया. वह अपनी बेस प्राइस से 42 गुना ज्यादा दाम में बिके. तमिलनाडु प्रीमियर लीग में मदुराई पैंथर्स की तरफ से खुद को एक सीक्रेट हथियार तौर पर साबित करने वाले वरुण चक्रवती की बोली ने सबको हैरान कर दिया.

उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 22 विकेट अपने नाम किए थे. जैसे ही उनके नाम की बोली लगनी शुरू हुई वैसे ही पैसों की उन पर बौछार होने लगी. 20 लाख से उनकी शुरू हुई बोली आखिर में जाकर आठ करोड़ 40 लाख पर खत्म हुई. उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में लिया.

जब उनपर बोली लग रही थी तो हर फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए उतावला था. इससे पहले सबसे ज्यादा बोली जयदेव उनादकट के लिए लगी. उन्हें भी आठ करोड़ 40 लाख के दाम में खरीदा गया. उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा.

बता दें कि वरुण ने 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन बीच में ही क्रिकेट छोड़कर वह चेन्नई के एसआरएम युनिवर्सिटी से आर्किटेक्ट की पढ़ाई करने लगे. पढ़ाई पूरी करने के बाद  उन्होंने दो साल तक एक आर्किटेक्ट फर्म में काम भी किया. लेकिन क्रिकेट से उनका प्यार खत्म नहीं हुआ.

इसके बाद वह एक बार फिर वापस क्रिकेट में लौटे. हालांकि पहले वह विकेटकीपर-बैट्समैन के रूप में खेलते थे लेकिन इस बार उन्होंने मीडियम-पेसर के रूप में अपने करियर को अंजाम देना शुरू किया. लेकिन खुदा को कुछ और मंजूर था और वह अपने घुटने में चोट खा बैठे.

इसके बाद जब उन्होंने दोबारा क्रिकेट में वापसी की तो इस बार मीडियम-पेसर नहीं बल्कि स्पिनर बनकर लौटे. वरुण बताते हैं कि उन्होंने शुरुआत में टेनिस बॉल से कुछ प्रयोग करने शुरू किए और प्रक्रिया लेदर बॉल तक चली. वरुण ने बताया कि स्पिनर के रूप में लौटने के बाद उनकी अंगुलियों में जैसे जादू आ गया हो.

(इनपुट एजेंसी के साथ) 

First published: 18 December 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी