Home » क्रिकेट » ipl auction 2019 prabhsimran singh sold to kings xi punjab in 4 80 crore rupees
 

युवी को छोड़ इस खिलाड़ी पर आया प्रीति जिंटा का दिल! करियर में 18 रन बनाने के बाद भी 4.80 करोड़ में खरीदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 10:01 IST

आईपीएल की नीलामी मंगलवार को जयपुर में पूरी हो गई है. इस बार नीलामी में जहाँ कई युवा खिलाड़ियों को भारीभरकम रकम देकर ख़रीदा गया, वही दूसरी तरफ कई अनुभवी खिलाड़ियों को इस बार कोई भी खरीदार नहीं मिला. वही इस बार पंजाब की टीम ने प्रभसिमरन सिंह को 4 करोड़ 80 लाख की बड़ी कीमत पर ख़रीदा है.

आप को जानकार हैरानी होगी कि उन्होंने अभी तक अपने लिस्ट ए करियर में सिर्फ चार ही मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 18 रन ही बनाए है. लेकिन इसके बाद भी पंजाब की टीम ने युवराज पर पैसा न लगाते हुए उन्हें अपनी टीम से जोड़ा.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2019: बेस प्राइस से 42 गुना ज्यादा दाम में बिका तमिलनाडु का यह मिस्ट्री स्पिनर, कर दिया हैरान

जानिए क्यों बीके इतने महंगे

प्रभसिमरन सिंह एक विस्फोटक बल्लेबाज़ और विकेटकीपर है. पंजाब के पटियाला के रहने वाले प्रभसिमरन सिंह ने हाल में ही पंजाब अंडर-23 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में मात्र 301 गेंदों में 298 रन बना दिए थे. इस दौरान अपनी पारी में उन्होंने 13 छक्के और 29 चौके लगाए थे. उनकी इस पारी की वजह से सबका ध्यान उनकी और गया था, जिस वजह से उन्हें इस बार नीलामी के दौरान 4.80 करोड़ रु. मिल गए.

गौरतलब है कि प्रभसिमरन सिंह महेंद्र सिंह धोनी और एडम गिलक्रिस्ट को अपना आदर्श मानते हैं. क्रिकेट पंडितों का मानना है कि उनकी आक्रामक बल्लेबाज़ी की वजह से उन्हें आईपीएल में इतनी बड़ी रकम देकर ख़रीदा गया है. आपको बता दें प्रभसिमरन सिंह पंजाब के सलामी बल्लेबाज अनमोल प्रीत सिंह के भाई हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 80 लाख रु. में खरीदा है

First published: 20 December 2018, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी