Home » क्रिकेट » IPL Chairman Brijesh Patel said ready to go ahead with edition in September-October
 

इस साल कब होगा आईपीएल का आयोजन, चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2020, 21:17 IST

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है. इस वायरस के असर के कारण ही आईपीएल (IPL 2020) को भी स्थगित कर दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) के लिए आईपीएल का आयोजन काफी महत्तवपूर्ण है क्योंकि अगर इसका आयोजन नहीं हुआ तो बोर्ड को करीब 4 हजार करोड़ का नुकसान उठाना पड़ सकता है.

आईपीएल 2020 का आयोजन कब होगा, इसको लेकर बीते दिनों कई मीडिया रिपोर्ट में इस तरह का दावा किया गया कि बोर्ड अक्टूबर-नवंबर के बीच टूर्नामेंट का आयोजन कर सकती है. वहीं इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) आयोजन होना है जिसके बारे में कहा गया कि उसे स्थगित किया जा सकता है. हालांकि, अब आईसीसी ने शायद अपना मन बदला लिया है. बुधवार को आईसीसी बोर्ड की बैठक हुई जिसमें विश्व कप के आयोजन पर कोई फैसला अगले महीने के लिए टाल दिया गया है. वहीं अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा है कि सितंबर और अक्टूबर में आईपीएल का आयोजन हो सकता है.


ब्रिजेश पटेल ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा,"हम आईपीएल को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. लेकिन हम अपनी योजनायो को लेकर उसी समय आगे बढ़ सकते हैं. जब आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 के भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला ले. जो आईसीसी बहुत ही जल्द कर सकती है. अपनी बात करें तो हम सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल को कराने के बारें में चर्चा कर रहे हैं." उन्होंने आगे कहा,"मौजूदा समय में ये एक चर्चा ही है क्योंकि शेड्यूल पर आखिरी फैसला उसी समय लिया जा सकेगा. जब आईसीसी टी20 विश्व कप के बारें में रिपोर्ट दें. बोर्ड और स्टाकहोल्डर के साथ हमारी बातचीत लगातार चल रही है. सिर्फ उसी का इंतजार है. जिसके बाद हम अपना काम शुरू कर देंगे. हमें देखना होगा की कैसे चीजे कोरोना को लेकर अगले महीने में चलती हैं."

वहीं ब्रिजेश पटेल ने उन सवालों का भी जवाब दिया है कि क्या आईपीएल का आयोजन देश के बाहर हो सकता है. ब्रजेश पटेल ने कहा,"हमें आईपीएल को किसी और देश में कराने से कोई खास समस्या नहीं है. फिर चाहे उसका एक हिस्सा ले जाने पड़े या पूरा आईपीएल. हालाँकि उसके लिए और बातें भी अहम होने वाली है. यदि आईपीएल सितंबर में हुआ तो मानसून का दखल भी रहेगा. जिसके लिए भी हमें विकल्प तैयार रखना होगा. कोरोना की स्थिति अक्टूबर में क्या होगी, ये कौन जानता है. सभी को ध्यान में रखकर ही आईपीएल दूसरे देश में शिफ्ट होगा."

कोरोना वायरस का असर, भारत का श्रीलंका दौरा हुआ स्थगित, इस दौरान हो सकती है सीरीज

First published: 11 June 2020, 21:12 IST
 
अगली कहानी