Home » क्रिकेट » IPL Founder lalit modi says players will get 10 lakh dollars per match in ipl
 

तो इस तरह से IPL के एक मैच के लिए खिलाड़ियों को मिलेंगे 6 करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 15:50 IST

भारत में आईपीएल के मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के संस्थापक ललित मोदी ने एक बड़ी बात कही है. मोदी के अनुसार एक समय ऐसा आयेगा आईपीएल में खिलाड़ियों को प्रति मैच दस लाख डालर (करीब 6.60 करोड़) तक मिलेंगे, लेकिन देशों के बीच हो रही पारंपरिक क्रिकेट खत्म हो जायेगा.

दरअसल, मोदी ने ब्रिटेन के डेली टेलीग्राफ में प्रकाशित एक इंटरव्यू में यह बातें कहीं. मोदी ने कहा, "यह दुनिया की सबसे प्रभावी खेल लीग होगी और आईपीएल लंबे समय तक चलेगा. आईपीएल टीमों के पीछे धनकुबेर व्यवसायी हैं और भारत में क्रिकेट को लेकर जुनून इसे प्रायोजकों और प्रसारकों के लिये लुभावनी लीग बनाता है."

बता दें कि इस बार आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैै, बेन को राजस्थान रॉयल्स ने एक सत्र के लिए 19.5 लाख डॉलर दे रहा है.

ये भी पढ़ेंः IPL 2018: बैन खत्म होने के बाद पहली बार आपस में भिड़ेंगी चेन्नई और राजस्थान

मोदी के अनुसार यदि एक करोड़ 20 लाख डॉलर की कैप हटा दी जाए तो आईपीएल के शीर्ष खिलाड़ियों को इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉलर या एनएफएल स्टार्स की तरह पैसा मिल सकता है. मोदी ने कहा, "खिलाड़ियों को प्रति मैच 10 से 20 लाख डॉलर भी मिलने लगेंगे." लेकिन अगर ऐसा होता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कोई मायने नहीं रह जायेंगे.

First published: 20 April 2018, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी