Home » क्रिकेट » IPL Team Rajasthan Royals removed Steve Smith from the captaincy after ball tampering
 

स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने भी दिया झटका, ये हो सकते हैं टीम के नए कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2018, 17:14 IST

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, बॉल टेंपरिंग विवाद में उनसे टीम के कप्तान की कमान छीन ली गई है. इस विवाद में उनके अलावा डेविड वॉर्नर से भी टीम की उप-कप्तानी छीन ली है, लेकिन अब स्मिथ के इंडियन प्रीमियर लीग की कप्तानी भी संकट में है.

बता दें कि स्टीव स्मिथ को आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का कप्तान बनाया गया है, यह टीम पहले से ही फिक्सिंग मामले में 2 साल का निलंबन झेलकर वापस आई है ऐसे में फ्रेंचाइजी का कोई सदस्य यह नहीं चाहेगा कि पुरानी घटना उनके साथ फिर हो जाए.

स्मिथ ने पिछले आईपीएल सीजन में पुणे की तरफ से खेलते हुए 15 मैचों में 472 रन बनाए थे, स्मिथ 2014 और 2015 में रॉयल्स का हिस्सा थे और उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रिटेन किया है. खबरों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ने के बाद राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने भी उन्हें कप्तानी से हटा दिया है और  उनकी जगह किसी और को टीम का कप्तान बनाने के बारे में सोच रही है.

ये भी पढ़ें- बॉल टेंपरिंग स्मिथ को पड़ी भारी, छिनी कप्तानी

अगर राजस्थान टीम में खिलाड़ियों की बात की जाए तो कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, टीम में स्मिथ के अलावा, अंजिक्य रहाणे और बेन स्टोक्स भी कप्तानी के दावेदार हैं. स्टीव स्मिथ को राजस्थान ने 12 करोड़ रुपये में बरकरार रखा था.

आईपीएल के 11वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मैच नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद वह 11 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स से जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भिड़ेगी.

First published: 25 March 2018, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी