Home » क्रिकेट » ipl10- gujarat lions defeated kings xi punjab by six wickts at mohali
 

अमला की सेंचुरी बेकार, गुजरात लायंस ने पंजाब को दी 6 विकेट से मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 12:32 IST

आईपीएल के दसवें सीजन में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को उसके होम ग्रांउड मोहाली में 6 विकेट से पटखनी दे दी. गुजरात ने जीत के लिए जरूरी 190 रन का लक्ष्‍य 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. गुजरात की तरफ से ड्वेन स्मिथ के 74 रन बनाए. 39 गेंद में खेली गई पारी में उन्होंने आठ चौके और चार छक्‍के मारे. उनके अलावा कप्‍तान सुरेश रैना के 39 रन बनाए. दिनेश कार्तिक 35 रन बनाकर नाटआउट रहे. ड्वेन स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला

आईपीएल के इस सीजन में मिली हार के बाद पंजाब की प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों को तगड़ा झटका लगा है. अब तक खेले गए 11 मैचों में 5 जीत के बाद पंजाब के 10 अंक हैं, जबकि गुजरात के 12 मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हो गए हैं. अब इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल है और दोनों टीमें करीब-करीब टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं.

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 189 रन बनाए. पंजाब की तरफ से हाशिम अमला ने शानदार शतक लगाया. इस आईपीएल में ये अमला का दूसरा शतक है. अमला ने  60 गेंद में 104 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने आठ चौके और पांच छक्‍के लगाए.

First published: 8 May 2017, 10:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी