Home » क्रिकेट » IPL10- Kings XI Punjab defeated Kolkata Knight Riders by 14 runs in mohali.
 

IPL10: KXIP ने KKR को 14 रनों से हराया, पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2017, 11:01 IST

आईपीएल के दसवें सीज़न में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया. पंजाब के गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में शानदार खेल दिखाते हुए कोलकाता को 14 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही पंजाब ने अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता छह विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी. क्रिस लिन ने कोलकाता की तरफ से 84 रनों की धुआंधार पारी खेली. उन्होंने 52 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से 84 रन रन बनाए. लिन जब तक मैदान पर थे, कोलकाता की जीत तय लग रही थी. लेकिन, रन लेने की जल्दबाजी में वो 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए. इसके बाद पंजाब के गेंदबाजों ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की और मैच जीत लिया. यह पंजाब की कोलकाता के खिलाफ 2014 के बाद पहली जीत है. 

पंजाब के लिए राहुल तेवतिया सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 18 रन दिए और दो विकेट लिए. मोहित शर्मा ने तीन ओवरों में 24 रन देकर दो विकेट लिए.

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में कोलकाता के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा. पंजाब के कप्तान ने तूफानी पारी खेलते हुए 25 गेंदों में एक चौके और 4 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए. उसे इस स्कोर तक पहुंचाने में रिद्धिमान साहा (38) और ग्लेन मैक्सवेल (44) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 70 रनों की साझेदारी का अहम योगदान रहा.

कोलकाता प्लेऑफ में लगभग जगह पक्की कर चुकी है, जबकि पंजाब को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बचे हुए दोनों मैच जीतने हैं. कोलकाता 13 मैचों में 8 मैच जीतकर अभी भी दूसरे स्थान पर है. वहीं पंजाब भी 12 मैचों में 6 मैच जीतकर 5वें स्थान पर है. हैदराबाद का एक मैच बचा है और वो 15 अंकों के साथ चौथे नम्बर पर है. पंजाब अगर बाकी के दो मैच भी जीत जाती है, तो हैदराबाद प्लेऑफ से बाहर हो सकती है.

First published: 10 May 2017, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी