Home » क्रिकेट » iPL10-leg-spinner Karn Sharma took four wickets againest kolkatta knightriders and help Mumbai Indians to reaced in final.
 

रोहित शर्मा के इस तुरुप के इक्के ने मुंबई इंडियंस को दिलाया फ़ाइनल का टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2017, 11:28 IST

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल के दसवें सीजन के फाइनल में जगह बना ली है. मुंबई की इस जीत में रोहित शर्मा ने जो तुरुप का इक्का चला, उसमें पूरी कोलकाता की टीम फंस गई. रोहित शर्मा ने शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर मैच में हरभजन सिंह को नहीं खिलाने का फैसला किया. रोहित शर्मा ने उनकी जगह युवा स्पिनर कर्ण शर्मा को खिलाया.

मुंबई के लिए जीत के हीरो कर्ण शर्मा रहे. कर्ण शर्मा ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया. कर्ण शर्मा ने अपने कोटे के 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट लिए. कर्ण शर्मा ने पूरे आईपीएल में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाले सुनील नरैन का विकेट लिया. सुनील नारायण कर्ण शर्मा की गुगली पर चकमा खा गए और स्टंप हो गए. इसके बाद उन्होंने कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर का विकेट लिया. इसके अलावा उन्होंने ग्रांडहम और जग्गी का विकेट लिया.

इसके अलावा बुमराह ने भी तीन विकेट चटका दिए. इन दोनों ने मिलकर सात विकेट लिए. कर्ण शर्मा को उनकी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. कर्ण शर्मा ने IPL 2017 के प्लेऑफ मुकाबले में मुंबई इंडियंस की ओर से शानदार गेंदबाजी करके साबित कर दिया कि रोहित शर्मा ने उन पर गलत दांव नहीं लगाया था. रोहित शर्मा का हरभजन को बाहर बैठाने का फैसला बिल्कुल सही था.

IPL10 का फाइनल मुकाबला 21 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस की टीम तीसरी बार टूर्नामेंट जीतने की कोशिश करेगी, जबकि पुणे की टीम पहली बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने के इरादे के साथ उतरेगी.

First published: 20 May 2017, 11:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी