Home » क्रिकेट » IPL10 made history,two hatrick in one day.
 

IPL 10 में रचा गया नया इतिहास, एक दिन में लगी दो हैट्रिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2017, 10:34 IST

IPL10 के इतिहास में शुक्रवार को वो हुआ जिसकी कल्पना मैच से पहले किसी ने नहीं की थी. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. आईपीएल 10 के खेले गए दो मैचों में दो हैट्रिक लगी, जो आईपीएल में आज तक नहीं हुआ. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सैमुअल बद्री और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्र्यू टाई ने आईपीएल सीज़न 10 में हैट्रिक बनाकर ये कारनामा किया और इन दोनों में अपना नाम आईपीएल के इतिहास में दर्ज करा लिया.

आईपीएल के 10 वें सीज़न की पहली हैट्रिक बद्री ने ली  लेकिन उसके थोड़ी देर बाद ही खेल गए दूसरे मैच में  एंड्र्यू टाई ने भी हैट्रिक ले ली जिसके बाद चारों तरफ इन्हीं दो खिलाड़ियों की चर्चा है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर और मुंबई इंडियंस के बीच खेल गए मैच में बद्री ने 9 रन देकर चार विकेट लिए. बद्री ने मुबंई इंडियंस के रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, मिचेल मैक्‍लाघन को आउट कर अपनी हैट्रिक ली. हालांकि उनकी इस हैट्रिक पर कीरन पोलार्ड ने पानी फेर दिया और मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को हरा दिया.

वहीं IPL10 में शुक्रवार का दूसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमें गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए एंड्र्यू टाई ने दूसरी हैट्रिक ली. उन्होंने पुणे के अंकित शर्मा, मनोज तिवारी और एस एम ठाकुर को आउट किया. टाई ने मैच में कुल 5 विकेट लिए. उनको इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

गुजरात ने राइजिंग पुणे को 7 विकेट से हराकर इस  सीजन की पहली जीत दर्ज की. पुणे की ओर से रखे गए 172 रन के लक्ष्य को गुजरात लायंस ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

First published: 15 April 2017, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी