Home » क्रिकेट » IPL10- martin guptill player of kings xi punjab took a stunning catch of simmons im mumabi
 

वीडियो: गप्टिल के इस हैरतअंगेज कैच ने मुंबई से छीन ली जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 14:10 IST

गुरुवार को IPL में खेले गए मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब के मैच में कुल 453 रन बने. मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के दिए गए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 223 रन बनाए और पंजाब ने मैच सात रन से जीत लिया. इस मैच में मार्टिन गप्टिल ने एक शानदार कैच पकड़कर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खलबली मचा दी. 

मुंबई की तरफ से पार्थिव पटेल और लिंडल सिमंस की जोड़ी ने टीम की जरूरत के हिसाब से तेज शुरुआत की. इन दोनों की तेज़ पारी की वजह से मुंबई 9वें ओवर में ही टीम 100 के करीब पहुंच गई. मुंबई की तरफ से लिंडल सिमंस विस्फोटक अंदाज में पंजाब के गेंदबाजों को धो रहे थे. सिमंस ने सिर्फ 27 बॉल में ही 50 रन जड़ चुके थे. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़ दिए थे. इसके बाद आउट होने से पहले उन्होंने 9 रन और जोड़े.

सिमंस की शानदार पारी का अंत मार्टिन गप्टिल ने शानदार कैच पकड़कर कर किया. कप्तान मैक्सवेल अपने गेंदबाजों की पिटाई के बाद खुद बॉलिंग करने के लिए आए. मैक्सवेल की बॉल पर सिमंस ने लॉन्ग ऑन पर शानदार शॉट मारा और लगा कि ये गेंद भी छह रन के लिए बाउंड्री से बाहर चली जाएगी. तभी बाउंड्री लाइन में खड़े फील्डर मार्टिन गप्टिल ने हवा में कैच पकड़ने के लिए छलांग मारी और इस गेंद को  कैच कर लिया. 

गप्टिल का यह शानदार कैच देखकर मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी और दर्शक हैरान रह गए. आखिरकार 32 बॉल में 59 रन की पारी खेलकर सिमंस पवेलियन लौट गए और इस मैच में किंग्स इलेवन की टीम को वापसी करने का एक बार फिर मौका मिल गया.

First published: 12 May 2017, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी