Home » क्रिकेट » IPL10--mumbai indians defeated Royal challengers bangalore by 5 wickts
 

IPL 10: RCB को हराकर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2017, 10:12 IST

आईपीएल के दसवें सीज़न में मुबंई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. मुंबई में खेले गए रोमाचंक मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के शानदार फिफ्टी की बदौलत आरसीबी को 5 विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही कोलकाता को पीछे छोड़कर मुंबई टॉप पोजीशन पर पहुंच गया है, जबकि आरसीबी की लगातार हार का सिलसिला जारी है. आरसीबी 11 में 8 मैच हार कर प्लेऑफ रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है. मुंबई की तरफ से कप्तानी पारी खेलने वाले रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच रहे.

मुंबई के होमग्राउंड में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने  20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए. 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को पहले ही गेंद पर झटका लगा. पार्थिव पटेल को बिना खाता खेले हुए अनिकेत चौधरी ने यजुवेंद्र चहल के हाथों कैच कराया. उसके बाद जॉस बटलर के और नीतीश राणा ने पारी को आगे बढ़ाया. बटलर ने टीम के लिए 33 और नीतिश राणा ने 27 रन बनाए.

कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के लिए नाबाद  56 रन बनाए और पारी के बीसवें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर टीम को जिता दिया. रोहित शर्मा ने 37 गेंद में खेली गई इस पारी में छह चौके और एक छक्‍का मारा.

इससे पहले आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स के 43 रनों की मदद से आठ विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया. मैक्लेनघन ने आईपीएल के छह मैचों में चौथी बार विराट कोहली को अपना शिकार बनाया. पवन नेगी ने टीम के लिए 35 और केदार जाधव ने 28 रन बनाए.

First published: 2 May 2017, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी