Home » क्रिकेट » IPL2017-sunrisers hyderabad lost by kolkata knight riders in eliminator round
 

IPL 10: KKR ने IPL 9 के विनर हैदराबाद को किया बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2017, 12:39 IST

आईपीएल के दसवें सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद का सफर खत्म हो गया है. बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर दूसरे क्वालिफ़ायर में जगह बना ली है. अब फाइनल में पहुंचने के लिए उसका मुकाबला मुंबई इंडियंस से शुक्रवार को होगा.

मुंबई इंडियंस पहले क्वालिफ़ायर में पुणे सुपरजाएंट से हार गई थी. इसके बाद पुणे की टीम पहले ही फ़ाइनल में पहुंच चुकी है. आईपीएल सीजन 10 का फ़ाइनल मुकाबला रविवार यानी 21 मई को खेला जाएगा. 

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 128 रन बनाए. बारिश के कारण काफी देर तक खेल शुरू नहीं हो पाया. फिर बारिश से प्रभावित मैच को छह ओवरों का कर दिया गया. डकवर्थ लुइस नियम के तहत कोलकाता को  48 रन का संशोधित लक्ष्य मिला. केकेआर ने तीन विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया. एक समय उसके 12 रन पर तीन विकेट गिर गए थे, लेकिन कप्तान गौतम गंभीर ने टीम 32 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

सनराइजर्स के बल्लेबाज शुरुआत से ही रंग में नहीं दिखे. केकेआर के गेंदबाजों ने पिच का पूरा फायदा उठाते हुए उनको बांधकर रख दिया. हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाया. हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर भी 35 गेंदों में 37 रन ही बना पाए.

विजय शंकर ने 22 रन, शिखर धवन ने 11 रन, तो केन विलियम्सन ने 24 रन बनाए. विलियम्सन ने वॉर्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े, लेकिन इस जोड़ी के बाद कोई भी साझेदारी नहीं हो पाई. युवराज सिंह भी 9 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. नैथन कूल्टर नाइल ने तीन विकेट, तो उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए, जबकि पीयूष चावला और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक विकेट मिला.

First published: 18 May 2017, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी