Home » क्रिकेट » Iqbal Abdulla bowls a left-arm spinner’s dream ball and got wicket of Left Hander Batsman In Karnataka
 

अपनी ही 'ड्रीम बॉल' को देख ये स्पिनर हुआ हैरान, बोल्ड होने के बाद देखता रह गया बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 12:17 IST

लेफ्ट आर्म स्लो बॉलर ने रनअप लेते हुए विरोधी टीम के लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन को गेंद फेंकी. आमतौर पर जब मैदान पर इस तरह का कॉम्बिनेशन होता है तो बल्लेबाज को कोई परेशान नहीं होती जबकि गेंदबाज हरदम कुछ नया करने की सोचता है. यही कारण है कि जब एक टूर्नामेंट में ऐसा मौका आया तो सभी लोग हैरान हो गए.

दरअसल, एक लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन लेफ्ट आर्म स्पिनर की गेंद पर बुरी तरीके से बोल्ड हो गया. लेफ्ट हैंडेड बैट्मैन जब लेफ्ट आर्म स्पिनर की गेंद खेल रहा तो उसने उस गेंद को डिफेंस करना चाहा क्योंकि आस पास ढेर सारी फील्डर्स का ाताना-बाना था. लेकिन गेंद सीधे स्टंप्स पर जाकर लगी और बल्लेबाज आउट हो गया.

आमतौर पर लेफ्ट आर्म स्पिनर्स के लिए यह आसान नहीं होता क्योंकि गेंद उतनी टर्न लेती नहीं और लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन उसे आसानी से खेल पाता है. लेकिन इस बार उल्टा हुआ गेंदबाज ने गेंद को थोड़ी फ्लाइट रखते हुए फेंका तो गेंद टर्न होकर सीधे स्टंप्स पर जा लगी, जिसे खुद गेंदबाज ने अपनी ड्रीम बॉल स्वीकार किया है.

दरअसल, मुंबई के इकबाल अब्दुल्ला ने कर्नाटक के एक मेमोरियल टूर्नामेंट में खेलते हुए ये गेंद फेंकी है, जिसके लिए वह खुद और टीम मैनेजमेंट उनको शाबासी दे रही है. प्लेन सरफेस यानी सपाट पिच पर बल्लेबाज प्रेशर में था क्योंकि उसके नजदीक विकेटकीपर के अलावा स्लिप, लेग स्लिप और शॉर्ट लेग था.

यही कारण रहा कि बल्लेबाज ने गेंद को डिफेंस करना चाहा जो पैड और बल्ले के बीच से निकलकर सीधे स्टंप्स पर जा लगी और वह बोल्ड हो गए. बल्लेबाज आउट होने के बाद करीब एक मिनट तक यह देखता रहा कि उसके साथ आखिर हुआ क्या है?

आप भी देखिए ड्रीम बॉल का वीडियो

First published: 1 August 2018, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी