Home » क्रिकेट » Ireland Cricketer Ed Joyce has announced retirement from all forms of cricket
 

डिविलियर्स के बाद दो देशों के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 18:57 IST
(Cricbuzz)

आयरलैंड के बल्लेबाज ईडी जोयस ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. उन्होंने अपने संन्यास को लेकर कहा कि वह अब वह अब बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करेंगे और आयरिश प्रदर्शन प्रणाली में नेतृत्व विकास की निगरानी करेंगे. बता दें जोयस ही एक ऐसे अकेल खिलाड़ी हैं जो T20 मैचों में दो देशों के लिए खेले है, उन्होंने आयरलैंड और इगलैंड के लिए T20 मैच खेले है.

अपने संन्यास को लेकर जोयस ने कहा, " में कोचिंग सेट अप में शामिल होने का अवसर देने के लिए क्रिकेट आयरलैंड का बहुत आभारी हूं. मुझे पता है कि कोचिंग की कला के बारे में जानने के लिए मेरे पास बहुत बड़ी राशि है, लेकिन मुझे पता है कि मेरे पास बड़ी मात्रा में ज्ञान है कि मैं आयरिश प्रतिभा की अगली पीढ़ी को पारित करने के लिए दृढ़ संकल्प रखता हूं."  उन्होंने आगे कहा, " आगे की पीढ़ी के लिए बैटन पास करने का समय है और आयरलैंड के खिलाड़ियों के लिए विकास मार्ग के भीतर ऐसी विरासत बनाने का अभिन्न अंग होगा."

ये भी पढ़ें: IPL 11: टीम इंडिया की कैप पहनने से पहले रणजी खेलना चाहता है ये खिलाड़ी

जोयस ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से की थी. अपने करियर में उन्होंने एक टेस्ट मैच खेला है और 78 एकदिवसीय मैच खेले हैं इसके साथ ही 18 T20 मैच खेले है. अगर इनके रनों की बात की जाए तो T20 मैचों में उन्होंने 18 मैचों में 405 रन बनाए है. इसके साथ ही एकदिवसीय मैचों में जोयस ने 78 मैचों में 2622 रन बनाए है. उन्होंने 2006 और 2007 के बीच इंग्लैंड के लिए 17 एक दिवसीय मैच खेले हैं.

First published: 24 May 2018, 18:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी