Home » क्रिकेट » Ireland vs Pakistan: Kevin O'Brien historical debut hundred against pakistan
 

आयरलैंड के इस प्लेयर ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में किया कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 16:05 IST

पाकिस्तान की टीम इन दिनों आयरलैंड के दौरे पर है. इस दौरे की खास बात यह है कि आयरलैंड इस दौरे के साथ ही आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू भी किया है. लेकिन तारीफ की बात तो यह है कि आयरलैंड ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को कड़ी टक्कर दी है. वहीं, आयरलैंड के इस खिलाड़ी के लिए यह टेस्ट मैच खासतौर पर यादगार रहेगा.

यह खिलाड़ी हैं केविन ओ ब्रायन. इस मैच में केविन ने वो कारनामा कर दिया है, जो आयरलैंड के क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया. केविन ने इस डेब्यू मैच की दूसरी पारी में शतक बनाया है, जो आयरलैंड के टेस्ट इतिहास में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

मैच की बात करें तो इस टेस्ट मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और आयरलैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 310 रनों के कुल स्कोर पर रोक दिया. इसके जवाब में पहली पारी खेलने उतरी आयरलैंड की पूरी टीम सिर्फ 130 रनों पर पेवेलियन लौट गई. वहीं आयरलैंड की तरफ से केविन ओ ब्रायन 40 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे.

ये भी पढ़ें-बटलर ने IPL में तोड़ा विराट का ये रिकॉर्ड, अब सहवाग की बारी

पहली पारी में बढ़त लेने के बाद पाकिस्तान की टीम ने आयरलैंड को फॉलोओन खिलाया और आयरलैंड को दोबारा बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इस बार बल्लेबाजी के लिए उतरी आयरलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजी की धार कुंद कर दी. केविन ने यादगार बल्लेबाजी करते हुए अपने और अपनी टीम के पहले ही टेस्ट मैच में शतक जड़ दिया. बता दें, केविन अभी भी 118 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. वहीं आयरलैंड की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 319 रन के कुल स्कोर तक पहुंच गया है.

बता दें केविन ओ ब्रायन ने इस शतक के साथ ही कई रिकॉर्ड भी बना डाले हैं. दरअसल केविन आयरलैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ ही केविन टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं. वहीं टीम के टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में भी केविन ओ ब्रायन कुल चौथे खिलाड़ी हैं.

First published: 15 May 2018, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी