Home » क्रिकेट » irfan pathan advise virat kohli to give freedom to hardik pandya on bating.
 

विराट को इस खिलाड़ी की सलाह, हार्दिक पांड्या को खुलकर खेलने दें

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2017, 14:29 IST

'स्विंग का सुलतान' नाम से मशहूर रहे पूर्व भारतीय टेस्ट गेंदबाज इरफान पठान ने टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि पांड्या को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर थोड़ा और समय देने की आवश्यकता है.

पठान ने कहा कि हार्दिक पर फिलहाल किसी प्रकार का दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए और उन्हें खुलकर खेलने देना चाहिए. हाल में खेली गई सिरीज में पांड्या का प्रदर्शन शानदार रहा है.

'क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स' और मोबाइल कंपनी-ओप्पो के बीच हुए करार के समारोह में आए इरफान पठान ने आईएनएस से विशेष बातचीत में कहा, "हार्दिक भारतीय टीम में एक बैटिंग आलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं और मैं भी उन्हें एक बैटिंग आलराउंडर के रूप में ही देखता हूं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें थोड़ा और समय देने की आवश्यकता है. हमें पांड्या को खुल के खेलने देना चाहिए."

पठान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के मौजूदा प्रदर्शन पर कहा, "मैं समझता हूं कि भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही क्षेत्र में भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी और इस सिरीज में भारतीय टीम ने मेहमानों को चारों ओर से घेरकर मारा है."

पठान ने आगे कहा, "मैं समझता हूं कि पहले की ऑस्ट्रेलियाई टीम और अभी की टीम में काफी अंतर है, लेकिन हमें भारतीय टीम को जीत का श्रेय देना चाहिए. अपने घर में खेलते हुए भी सिरीज जीतना आसान नहीं है क्योंकि मुझे अब भी याद है कि 2008 में सीबी सिरीज में हमने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में पटखनी दी थी. पिच और हालात हमेशा से क्रिकेट में बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं लेकिन हमें भारतीय टीम को जीत का श्रेय देना चाहिए."

इरफान पठान घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा के लिए खेलते हैं. भारतीय टीम में वापसी की राह देख रहे पठान, रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में बड़ौदा की कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने माना कि अभी वह अपना पूरा ध्यान रणजी ट्रॉफी के इस सत्र पर फोकस करना चाहते हैं.

First published: 12 October 2017, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी