Home » क्रिकेट » Irfan pathan big statement for indian team players says player was jealous with me
 

इरफान पठान का बड़ा आरोप- टीम इंडिया के खिलाड़ी जलते थे मुझसे, सचिन-लक्ष्मण को लेकर कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2018, 13:47 IST
(file photo)

पू्र्व तेज गेंदबाज और स्विंग के सुल्तान माने जाने वाले इरफान पठान ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर एक ऐसा आरोप लगाया है जिसने सबको चौंका दिया है. इरफान पठान ने टीम के कुछ खिलाड़ियों पर आरोप लगाया है कि जब वो टीम का हिस्सा थे तब टीम के कुछ खिलाड़ी उनसे जलते थे.

एक कार्यक्रम में शामिल होने आए इरफान पठान ने आरोप लगाया कि जब उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता था तो कई खिलाड़ियों को यह अच्छा नहीं लगता था. इरफान ने आरोप लगाया, 'जब मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता था तो टीम के कुछ खिलाड़ी कहते थे कि इसको क्यों भेजा, मुझे भेजो . साथी खिलाड़ी कहते थे कि तुम्हें इतनी तव्वजो क्यों मिलती है, तू तो इतना बदसूरत है.'

 

हालांकि, पठान ने अपने सीनियर खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की खूब तारीफ की. पठान ने कहा कि सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण उनकी बहुत तारीफ करते थे. उन्होंने बताया, 'सचिन कहते थे कि मैंने कभी भी तुम जैसा स्विंग बॉलर नहीं देखा. लक्ष्मण कहते थे कि नेट्स में आपकी गेंदों को खेलने का मतलब अपने घुटने पर चोट खाना है.'

गौरतलब है कि जब भारतीय क्रिकेट में इरफान पठान थे तो वह टीम की धुरी माने जाते थे. कई मौके पर उन्होंने न सिर्फ अपनी गेंदबाजी से बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी टीम की जीत में योगदान दिया था. उनकी तुलना एक समय अपने जमाने के मशहूर ऑलराउंडर रहे कपिल देव से की जाने लगी थी.

 

हालांकि इंजरी और खराब फॉर्म ने बाद में इरफान पठान के करियर को खत्म होने की कगार पर ला दिया है. पिछले कई सालों से वह न टीम में हैं बल्कि घरेलू मैचों में भी कम ही दिखाई पड़ते हैं. इस साल होने वाले आईपीएल के लिए भी उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है.

इंडिया के लिए खेलते हुए पठान ने 29 टेस्ट मैचों में 1105 रन बनाए थे जबकि 100 विकेट अपने नाम किये हैं. वहीं 120 वनडे मुकाबलों में उन्होंने 1544 रन बनाने के साथ साथ 173 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा इरफान ने 24 T20 मुकाबले भी खेले हैं. जिसमें उन्होंने 172 रन बनाने के अलावा 28 विकेट अपने नाम किए हैं.

First published: 2 March 2018, 13:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी