Home » क्रिकेट » is Lasith Malinga destroying his intentional career from Sri Lanka Cricket due to IPL 2018 know why
 

IPL के लिए इंटरनेशनल करियर को तबाह कर देंगे मलिंगा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 15:17 IST

आईपीएल के मौजूदा सीजन के लिए भारत में मौजूद श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का इंटरनेशनल करियर खतरे में पड़ता नजर आ रहा है. दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 34 साल के लसिथ मलिंगा को हिदायत देते हुए कहा है कि अगर उनको राष्ट्रीय टीम में वापसी चहिए तो अपने देश वापस आ जाएं और यहां घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लें.

आपको बता दें लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका की तरफ से आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ पिछले साल अगस्त-सितंबर में खेला था. इसके बाद श्रीलंका बोर्ड ने आउट ऑफ फॉर्म चल रहे इस तेज गेंदबाज को यूएई, भारत, बांग्लादेश दौरे सहित निदाहास ट्रॉफी से बाहर रखा था.

 

गौरतलब है कि साल के शुरुआत में हुए आईपीएल 2018 के ऑक्शन में भी उनको किसी टीम ने नहीं खरीदा था. लेकिन बाद लसिथ मलिंगा को मुंबई इंडियंस ने बतौर बॉलिंग मेटॉर चुना. इसके बाद से वह भारत में इस लीग में जुटे हुए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें साल 2018 से पहले तक मलिंगा मुंबई इंडियंस के एक खिलाड़ी के तौर पर जुड़े हुए थे.

वहीं, इस बार न तो मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिटेन किया और न ही खरीदने में कोई दिलचस्पी दिखाई. हालांकि बाद में टीम के बॉलिंग मेंटॉर के रूप में चुना था. इसके बाद वह टीम के गेंदबाजी के सुधार के लिए काम करे रहे हैं. उधर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनके लिए फरमान जारी कर दिया है.

 

दरअसल, लसिथ मलिंगा को श्रीलंका के घरेलू अंतर-प्रांतीय वनडे टूर्नामेंट के लिए टीम में चुना गया था. यह टूर्नामेंट आज यानी बुधवार 2 अप्रैल से शुरू हो गया है. इस बीच मलिंगा ने भी साफ कर दिया है कि वह IPL खत्म होने तक भारत में ही रहेंगे और वह किसी भी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे.

लसिथ मलिंगा ने अपने इस वीडियो में ये भी कहा कि वह जुलाई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सिरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं. वहीं, इस पूरे विवाद को लेकर श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रसिडेंट थिलांगा सुमाथिपाला ने कहा, "लसिथ मलिंगा अगर घरेलू क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो इस पर चयनकर्ताओं को फैसला लेना है."

 

इसके अलावा श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एस्ले डि सिल्वा ने कहा, "हमने लसिथ मलिंगा को यह बता दिया है कि उनका चयन किया गया है. अगर वह घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेलते हैं तो यह कहना मुश्किल है कि चयनकर्ता चयन के लिए उन पर विचार करेंगे या नहीं.'

बता दें कि लसिथ मलिंगा श्रीलंका की ओर से T20 फोर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. आंकड़ों के मुताबिक मलिंगा ने 68 T20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 90 विकेट चटकाए हैं. वहीं, श्रीलंका की ओर से वनडे में भी उनसे ज्यादा विकेट केवल मुथैया मुरलीधरन, चमिंडा वास और सनथ जयसूर्या के नाम हैं.

First published: 2 May 2018, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी