Home » क्रिकेट » Ishan Pandey Leave India after not selected now play For Nepal
 

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह को इस क्रिकेटर ने छोडा़ भारत, अब इस देश की टीम में मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 22:16 IST

भारतीय टीम में शामिल होना हर क्रिकेटर का सपना रहता है. बीते कुछ सालों से टीम इंडिया में शामिल होना काफी टफ हो गया है. कई खिलाड़ियों का सपना होता है कि टीम इंडिया में अपनी जगह बनाए इसके लिए नो जीतोड़ मेहनत भी करते है और अपनी मेहनत में कोई कस्र नहीं छोड़ते लेकिन फिर भी हर खिलाड़ियों की किस्मत ऐसी नहीं होती कि वो टीम इंडिया में जगह बना ले.

उत्तराखण्ड का ही एक ऐसा युवा क्रिकेटर हैं इशान पांडे जिन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए कोई कोर कस्र नहीं छोड़ी लेकिन फिर भी वो टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए. जिसके बाद इस क्रिकेटर ने भारत छोड़ नेपाल में बसने का निर्णय लिया और वहां की टीम में अपनी जगह बनाई.

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के हरिद्वार के कनखल इलाके के रहने वाले इशान पांडे का टीम इंडिया में शामिल होने का सपना पूरा नहीं हुआ जिसके बाद उन्होंने नेपाल में बसने का फैसला किया और वहां की टीम में शामिल होने का प्रयास किया. मजे की बात यह है कि इस क्रिकेटर को नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह मिल गई है.

इशान बाएं हाथ के बल्लेबाज है और उन्होंने पहले नेपाल की अंडर 19 टीम में अपनी जगह बनाई और अंडर 19 में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण नेशनल टीम में उन्हें जगह मिल गई. 21 वर्ष के इशान
अपने पिता के कहने पर नेपाल जाकर बसे है. इशान काठमांडू स्थित धुलियाखाल मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट हैं और वहां से एमबीबीएस कर रहे हैं.

इशान को सिंगापुर में होने वाली ट्राई सीरीज के लिए चुना गया है. बता दें, सिंगापुर में सिंगापुर, नेपाल और जिम्बाब्वे के बीच 27 सितंबर से ट्राई सीरीज शुरू होगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला नेपाल और जिम्बाब्वे होगा, इशान इसी मुकाबले से डेब्यू करेंगे.

पाकिस्तान जाने के लिए श्रीलंकाई टीम ने ली मोटी रकम? वसीम खान ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया को खल रही है धोनी की कमी, विराट कोहली को मांगनी पड़ी रोहित शर्मा की मदद

First published: 24 September 2019, 22:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी