Home » क्रिकेट » Ishant Sharma Ater remains unsold in IPL Auction 2018 created history by taking 5 wickets and making a in fifty first-class cricket
 

ईशांत शर्मा ने रचा ये इतिहास, IPL फ्रेंचाइजी को हो रहा होगा पछतावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 10:22 IST

इस साल IPL में भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भले ही किसी टीम में जगह न मिली हो, लेकिन यह भारतीय खिलाड़ी इन दिनों काउंटी क्रिकेट में अपना जलवा बिखेर रहा है. ईशांत दमदार गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी नए रिकॉर्ड्स बना रहे हैं. 29 साल के इस भारतीय खिलाड़ी के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहला अर्ध शतक दर्ज हो गया है.

वार्विकशायर के खिलाफ शुरुआत में धारधार गेंदबाजी के बाद ईशांत ने लीसेस्टरशायर के लिए मजबूत बल्लेबाजी कर सबको चौंका दिया है. टीम ने आठ विकेटों के नुकसान पर कुल 438 रन बनाए. इस दौरान ईशांत ने अपना पहला अर्धशतक भी जड़ा. उन्होंने कुल 141 गेंदों में महत्वपूर्ण 66 रन बनाए. इस पारी के दौरान छह चौकों के साथ एक छक्का भी मारा.

बता दें कि इससे पहले तेज भारतीय गेंदबाज ईशांत शर्मा ने वार्विकशायर के खिलाफ पांच विकेट झटक थे. दरअसल IPL में कोई खरीदार ना मिलने पर ईशांत शर्मा चेतेश्वर पुजारा की तरह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि ईशांत अब तक भारत के लिए 81 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसकी 144 पारियों में उन्होंने 234 विकेट लिए है, वहीं उनका गेंदबाजी औसत 3.23 रहा है. इस फॉर्मेट में ईशांत ने 7 बार पांच विकेट अपने नाम किए.  ईशांत शर्मा ने वनडे में भी भारत के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की है. नड़े के 80 मैचों की 78 पारियों में ईशांत ने 115 विकेट लिए हैं. हालांकि 14 T-20 इंटरनेशनल और 76 आईपीएल मैच खेल चुके भारत के इस तेज गेंदबाज को इस साल किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिल्चसपी नही दिखाई.

खबरों के अनुसार, भारतीय टीम आने वाले दिनों में इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है. जहां उसे तीन T-20 इंटरनेशनल, तीन एक दिवसीय और पांच टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में इस अॉलराउंड प्रदर्शन के बाद ईशांत ने दौरे के लिए चयनकर्ताओं के सामने अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है.

ये भी पढ़ें-IPL 2018: गेल ने कहा, सहवाग ने आईपीएल बचा लिया

First published: 22 April 2018, 10:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी