Home » क्रिकेट » Ishant Sharma Will Go for Fitness Test on 15 February
 

टीम इंडिया के लिए आई खुशखबरी, फिट हुए तेज गेंदबाज इशांत शर्मा! 15 फरवरी को देंगे फिटनेस टेस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 11:43 IST

Ishant Sharma Will Go for Fitness Test on 15 February: विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian National Cricket Team) अभी न्यूजीलैंड के दौरे (India Tour on New Zealand) पर हैं. इस दौरे पर टीम इंडिया (Team India) ने जहां पहले न्यूजीलैंड को पांच टी20 मैचों की सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) में 5-0 से हराया था. टी20 सीरीज के बाद दोनों देश तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक दूसरे के आमने सामने आए थे (India vs New Zealand ODI Series) जिसमें टीम इंडिया को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज भी प्रस्तावित है. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर आई है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का पहला मुकाबला 21 फरवरी से खेला जाना है. इस मैच से पहले 15 फरवरी को टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) में अपना फिटनेस टेस्ट देंगे. अगर इशांत शर्मा इस फिटनेस टेस्ट को पास कर लेते हैं तो वो 21 फरवरी को वेलिंगटन में होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते है.

 

इशांत शर्मा जिन्होंने टीम इंडिया के लिए 96 टेस्ट मैचों में 292 विकेट हासिल किए हैं, वो रणजी ट्राफी में विदर्भ के खिलाफ हुए मुकाबले में अपने टखने को चोटिल करा बैठे थे. इशांत शर्मा को ग्रेड 3 की चोट आई थी जिसके कारण उनके न्यूजीलैंड दौरे पर जाने को लेकर संशय बना हुआ था. हालांकि अगर इशांत शर्मा फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं तो उनका खेलना मुश्किल होगा.

रिपोर्टों के अनुसार, इशंता शर्मा बीते कुछ दिनों से एनसीए में गेंदबाजी का प्रयास कर रहे है. बता दें, पहले माना जा रहा था कि इशांत शर्मा 6 फरवरी को उमेश यादव के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे जहां दोनों 14 फरवरी से शुरू होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में खेलते नजर आ सकते हैं. लेकिन अब इशांत शर्मा इस अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे. बता दें, भारतीय टीम अभी चोट से जूझ रही है. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा चोटिल हैं. वहीं तेज गेंदबाज इशंता शर्मा के चोटिल होने के कारण गेंदबाजों पर काफी दबाव होगा. 

India vs New Zealand Test Series: जानिए कब, कहां और कितने बजे से होंगे मुकाबले

First published: 13 February 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी