Home » क्रिकेट » James Anderson 5 Wicket Haul 28th time R Ashwin Behind
 

जेम्स एंडरसन ने 28वीं बार किया एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनाम, अश्विन को छोड़ा पिछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 21:03 IST

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभी चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन का देखने को मिला. जहां बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच कैच पकड़कर बड़ा कारनामा किया तो दूसरी तरफ गेंदबाजी विभाग में जेम्स एंडरसन ने पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाकर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने करियर में 28वीं बार पांच विकेट लेने का बड़ा कारनाम किया है. टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाद आर अश्विन अपने करियर में 27बार टेस्ट मैच की एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनाम कर चुके है. बात अगर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार एक पारी में पांच विकेट लेने वाले कारनामे की करें तो इस लिस्ट में पहला नाम श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं. मुरलीधरन ने अपने करियर में 67 बार एक पारी मं पांच विकेट लिए है.


टेस्ट मैच की सबसे ज्यादा बार एक पारी में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर शेन वॉर्न है जिन्होंने 36 बार ये कारनामा किया है. जबकि इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर रिचर्ड हेडली है जिन्होंने 36 बार यह कारनामा किया है वहीं टीम इंडिया के अनिल कुंबले 35 बार यह कारनामा कर चुके हैं और वो इस सूची में चौथे पायदान पर है. जबकि जेम्स एंडरसन अभी ग्लेन मैक्ग्रा से एक कदम पिछे है. ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने करियर में यह बड़ा कारनामा 29 बार किया है.

बेन स्टोक्स ने फिर मचाया धमाल, इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया आज तक ऐसा

First published: 5 January 2020, 20:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी