Home » क्रिकेट » James Anderson has no immediate plans to retire after becoming the most successful pace bowler in test cricket
 

जेम्स एंडरसन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 12:09 IST

इंग्लैंड के सबसे अनुभवी और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने क्रिकेट से संन्यास लेने पर एक बड़ा खुलासा किया है. इंग्लैंड के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा है कि हाल फिलहाल में उनका क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई प्लान नहीं है. बता दें कि हाल ही में जेम्स एंडरसन दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन गए हैं.

36 साल के जेम्स एंडरसन ने कहा है कि वह अभी इंटरनेशनल करियर का एंड नहीं करना चाहते. गौरतलब है कि जेम्स एंडरसन ने मोहम्मद शमी को क्लीन बोल्ड करने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 564 विकेट हासिल किए थे. 143 मैचों में 564 विकेट चटकाने के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्लेन मैकग्रा(563) को पीछे छोड़ दिया था.

मैच और सिरीज खत्म होने के बाद जेम्स एंडरसन ने ब्रिटिश मीडिया को बताया, "मैंने पढ़ा है कि ग्लेन मैकग्रा साल 2006 में एशेज खेलने के बाद संन्यास के प्लान से नहीं आए थे लेकिन इस सिरीज के बाद उन्होंने सोच लिया था कि अब उनका समय(क्रिकेट करियर को विराम) खत्म हो चुका है."

तेज गेंदबाज जिम्मी एंडरसन ने कहा, "ऐसा मेरे साथ हो सकता है कौन जान सकता है? मैं ज्यादा दूर की नहीं सोचता. मैं सोचता हूं कि मैं खेल को पसंद कर रहा हूं और टीम को इससे फायदा हो रहा है. ऐसे में एकाएक इंटरनेशनल करियर से संन्यास लेने के बारे में नहीं सोचता. ” 

साल 2003 में टेस्ट डेब्यू करने वाले जेम्स एंडरसन ने कहा, "अभी संन्यास का प्लान नहीं है क्योंकि अभी मेरी फिजिकल और मेंटल लेबल काफी अच्छा है. मुझे लगेगा तो मैं संन्यास का प्लान करुंगा." बता दें कि इसी सिरीज के चौथे मैच के बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने संन्यास का ऐलान किया था.

लंकाशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप खेलने वाले जेम्स एंडरसन ने कहा, "मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं और गेम पर फोकस रखता हूं. इसके अलावा अगले मैच और अगली सिरीज के बारे में भी ज्यादा ध्यान नहीं देता." बता दें कि नवंबर में इंग्लैंड को श्रीलंका के साथ लंबी क्रिकेट खेलनी है.

First published: 13 September 2018, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी