Home » क्रिकेट » James Anderson reached first number in Test Player Rankings
 

विराट कोहली को झूठा बताने वाले एंडरसन ने ICC की टेस्ट रैकिंग में किया कमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 15:13 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को झूठा बताया था. अब गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आईसीसी की टेस्ट बॉलिगं रैंकिंग में फायदा हुआ है, इस रैंकिंग में वह पहले नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में एंडरसन से पहले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ कागिसो रबाडा थे, अब वह दूसरे नंबर पर आ गए है.

रबाडा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अपने खराब प्रदर्शन की वजह से आए, इस समय साउथ अफ्रीका की टीम श्रीलंका के दौरे पर है. यहां पर टीम ने श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम दोनों मैच हार गई है.

गेंदबाज़ कागिसो रबाडा से अच्छा इस दौरे पर केशव महाराज ने प्रदर्शन किया है. वहीं, इस सिरीज में श्रीलंका के ओपनर दिमुथ करुणारत्ने दोनों मैचों में मैन ऑफ द मैच रहे और मैन ऑफ दी सिरीज भी उनके नाम रही. इस प्रदर्शन की बदौलत करुणारत्ने आईसीसी की टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में सांतवें नंबर पर आ गए हैं और उन्होंने इस मामले में अपनी टीम के पूर्व कप्तान दिनेश चांडीमल को भी पीछे छोड़ दिया है.

एंडरसन ने कहा कि साल 2012 में भारत दौरे की सिरीज मेरी लिए सबसे अच्छी श्रृंखला थी, जब आप भारत जाते हैं और हर कोई कहता है कि स्पिनर विकेट लेंगे. लेकिन इस सिरीज में मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा था. इस सिरीज में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेले थे. इसमें एक मैच रद्द हो गया और दो मैच इंग्लैंड की टीम जीती और एक टीम इंडिया. इस सिरीज में एंडरसन ने 12 विकेट लिए थे. 

Filephoto

गौरतलब है कि एंडरसन ने कहा, "कोहली को लगता है कि जब तब भारत जीत रहा है तब तक अगर वह रन नहीं बनाते तो यह मायने नहीं रखता तो वो झूठ बोल रहे हैं. भारत में यहां जीतने के लिए बेशक यह मायने रखता है, विराट अपनी टीम के लिए रन बनाने के लिए बेताब होगा, जैसा कि आप कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में से एक से उम्मीद करते हो."

बता दें कि एंडरसन का कोहली के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने 2014 के दौरे में 6 पारियों में चार बार कोहली को आउट किया था. कुल मिलाकर टेस्ट मैचों में एंडरसन कोहली को पांच बार आउट कर चुके हैं. इसके साथ ही बता दें कि कोहली इंग्लैंड में साल 2014 में पांच टेस्ट मैचों में 134 रन ही बना पाए थे जो टेस्ट क्रिकेट में उनके सबसे खराब प्रदर्शन में से एक है.

इसके बाद कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 की घरेलू सिरीज के दौरान भारत को 4-0 से सिरीज बी जिताई थी. इस दौरान कोहला पांच टेस्ट में 655 रन बनाने में सफल बल्लेबाज रहे थे. वहीं, एंडरसन 2016 के भारत दौरे में तीन टेस्ट में चार विकेट ही हासिल कर पाए थे.

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका टूर के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, कप्तान बदला

First published: 24 July 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी