Home » क्रिकेट » James Anderson Says Glenn McGrath Dale Steyn is better than me but McGrath and me has a commen thing that is combative
 

ग्लेन मैकग्रा का वर्ल्ड रिकार्ड धवस्त करने वाले जेम्स एंडरसन बोले- मुझमें और उनमें एक बात कॉमन...

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 10:51 IST
(File Photo)

इंग्लैंड के पेसर जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं.
जेम्स एंडरसन ने आस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैकग्रा का रिकॉर्ड धवस्त किया है. लेकिन अब जेम्स एंडरसन ने कहा कि ग्लेन मैकग्रा और साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन उनसे बेहतर गेंदबाज हैं.

बता दें कि जेम्स एंडरसन ने टीम इंडिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन मोहम्मद शमी को बोल्ड करने के साथ ही पांच विकेट लेकर ग्लेन मैकग्रा के टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेने के रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया था. जेम्स एंडरसन ने अब तक 143 टेस्ट मैचों में 564 विकेट हासिल कर लिए हैं.

cricket Australia

'क्रिकइंफो' को जेम्स एंडरसन ने बताया, "मैकग्रा मुझसे बेहतर गेंदबाज थे. मैं भले ही विकेट लेने के मामले में उनसे आगे निकल गया हूं लेकिन मैकग्रा का बाउंस, सटीक गेंदबाजी, आक्रामक रवैया और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता उन्हें मुझसे बेहतर बनाती है. उनके पास सब कुछ था, मैं गेंदबाजों को तब से पढ़ रहा हूं जब मैं आठ वर्ष का था."

जेम्स एंडरसन ने आगे कहा, "मुझे मैकग्रा का रवैया पसंद आता था. वह फील्ड पर मेरी तरह जुझारू थे और उन्हें रन देना और विकेट न ले पाना बिल्कुल पसंद नहीं था." इतना ही नहीं जेम्स एंडरसन ने साउथ अफ्रीका के बेहतरीन तेज गेंदबाज डेल स्टेन की भी सराहनी की.

File Photo

एंडरसन ने स्टेन के बारे में कहा, "मैंने पहले टीवी में और फिर शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलते समय मैदान में कई गेंदबाजों को देखा है. मैं अभी भी टीवी देखते समय तेज गेंदबाजों को देखकर उनसे सीखने की कोशिश करता हूं. आधुनिक काल में मुझे डेल स्टेन बहुत पसंद हैं. अपनी तेजी, नियंत्रण और स्विंग के कारण वह मुझसे बेहतर गेंदबाज हैं."

First published: 14 September 2018, 10:51 IST
 
अगली कहानी