Home » क्रिकेट » Jammu and Kashmir Governor Satya Pal Malik Says Very soon IPL matches will be played in J&K
 

अब जम्मू-कश्मीर की वादियों से भी निकलेगी IPL की टीम- सत्यपाल मलिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 15:16 IST

जम्म--कश्मीर में हाल ही में नियुक्त हुए राज्य के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने प्रदेश के लोगों के लिए एक खुशखबरी दी है. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला से आईपीएल में जम्मू-कश्मीर टीम होने के विचार पर बात की हैं. इसके साथ ही राज्य में टूर्नामेंट के दौरान कुछ मैचों की मेजबानी करने के लिए भी प्रस्ताव दिया गया है.

 

सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में स्वच्छता ही सेवा के कार्यक्रम में कहा कि मैं आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला के साथ जम्मू-कश्मीर की आईपीएल में टीम रखने के विचार पर काम कर रहा हूं. जल्द ही आईपीएल मैच जम्मू-कश्मीर में खेला जाएगा. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आईपीएल में तीन क्रिकेटर खेल चुके हैं, जिसमें परवेज रसूल, मंज़ूर अहमद और मिथुन मनहास हैं.

परवेज रसूल ने आईपीएल में 11 मैच खेले हैं और वह टीम इंडिया के लिए एक वनडे और एक T20 मैच भी खेल चुके हैं. इसके साथ ही मंजूर अहमद दरार को इस साल ही आईपीएल में 20 लाख रुपये में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए चुना गया था. अनुभवी क्रिकेटर मिथुन मनहास ने आईपीएल में 55 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने कई टीमों के लिए मैच खेला है और इसके बाद मनहास को किंग्स इलेवन पंजाब के सहायक कोच नियुक्त किया गया.

बता दें कि आईपीएल साल 2008 में स्थापना के बाद से आईपीएल में कई टीमें आती रहीं, लेकिन फिलहाल इस समय आईपीएल में आठ टीमें है. जिसमें राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाईट राईडर्स, सनराईजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेजर्स बैंग्लोर है. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम स्थित है. यह रणजी ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का होमग्राउंड है और इस स्टेडियम पर दो अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले जा चुके हैं.

First published: 17 September 2018, 15:12 IST
 
अगली कहानी