Home » क्रिकेट » Jammu Kashmir young Cricketer Jahangir Ahmad war died on Cricket Ground
 

बल्लेबाजी के दौरान तेज रफ्तार बाउंसर लगने से युवा क्रिकेटर की हुई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2019, 21:19 IST

विश्व कप का 12वां संस्करण इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. रविवार 14 जुलाई को हमें यह भी पता चल जाएगा कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में से वो कौन सी टीम होगी जो इस बार विश्व चैंपियन बनेगी. इस मुकाबले को लेकर दर्शक काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं वहीं इस बीच जम्मू कश्मीर से झकझोर कर देनी वाली घटना सामने आई हैं जहां मैच के दौरान गेंद लगने से एक युवा क्रिकेटर की मौत हो गई है.

जम्मू कश्मीर खेल विभाग की तरफ से एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. गुरूवार को बारामूला और बडगाम के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. इस मैच में बारामूला के सलामी बल्लेबाज जहांगीर अहमद वार को गेंदबाज ने एक तेज रफ्तार बाउंसर फेंकी.

जहांगीर ने इस गेंद पर पुल करने की कोशिश की लेकिन उनके बल्ले और गेंद के बीच संपर्क नहीं हो पाया और गेंद सीधे जाकर उनकी गर्दन पर लगी. जहांगीर गेंद लगने के तुंरत बाद मैदार पर गिर पड़े जिन्हें वहां से नजदीक के अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पातल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई.

मीडिया रिपोर्टस की माने तो जहांगीर अहमद वार महज 17 साल के थे और उत्तरी कश्मीर के गोशबाग के रहने वाले थे. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी जहांगीर की मौत पर दुख जताया है और साथ ही परिवार वालों के लिए पांच लाख रूपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है.

उल्लेखनीय हो, यह पहला वाक्या नहीं है जब किसी क्रिकेटर की मैदार पर गेंद लगने के कारण जान चली गई हो. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल ह्यूज की ऐसे ही हादसे का शिकार हुए थे. ह्यूज को भी बल्लेबाजी के दौरान एक तेज रफ्तार बाउंसर लगी थी जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई थी. वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर रमण लांबा को भी मैच के दौरान गेंद लगी थी जिसके कारण उनकी जान चली गई थी.

World Cup 2019: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- टीम को ले डूबी यह गलती

First published: 12 July 2019, 21:13 IST
 
अगली कहानी