Home » क्रिकेट » jason behrendorff will Going to Miss IPL 2020 due to spinal surgery
 

मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, आईपीएल नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2019, 18:29 IST

आईपीएल 2020 में शुरू होने में अभी काफी कम समय है लेकिन उससे पहले ही मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है. चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ अगले साल होने वाला आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. जेसन बेहरनडॉर्फ बीते सात महीने से क्रिकेट से दूर है और वो आने वाले समय में भी दूर होने वाले है.

जेसन बेहरनडॉर्फ आठ महीने तक अपनी बैक इंजरी से कारण खेल से दूर है. बेहरनडॉर्फ अब इसका इलाज कराने के लिए न्यूजीलैंड जा रहे है. जेसन बेहरनडॉर्फ अगले हफ्ते न्यूजीलैंड जाएंगे जहां उनकी इंजरी का इलाज होगा. अपनी स्पाइनल सर्जरी के कारण ही जेसन बेहरनडॉर्फ ऑस्ट्रेलिया के साथ साथ आईपीएल को भी मिस करने वाले है.

बता दें, इससे पहले जेम्स पेटिंसन ने इसी तरह की अपनी सर्जरी करवाई थी, उसके बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी की हो. वहीं ईसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए जेसन बेहरनडॉर्फ ने कहा है,'दुर्भाग्यवश मैं पिछले कुछ सालों से एक ही चोट से गुजर रहा हैं. मैंने कई चीज अपनाईं और वापसी की कोशिश की है, लेकिन सफलता नहीं मिली है.'

जेसन बेहरनडॉर्फ ने आगे कहा,'काफी कुछ सोचने और बात करने के बाद हम इस निर्णय पर पहुंचे हैं कि सर्जरी ही इसका आखिरी पड़ाव है जो हमेशा के लिए इस चोट को खत्म कर देगी.' इस बातचीत में उन्होंने आगे बताया कि अपनी सर्जरी के लिए उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज शेन बॉन्ड और जेम्स पेटिंसन से इस बारे में बातचीत की है. इन दोनों खिलाड़ियों ने जेसन बेहरनडॉर्फ को सलाह ही कि वो इस सर्जरी के बाद सही हो जाएंगे.

गौरतलब हो, भारतीय टीम से स्टार खिलाडी़ हार्दिक पांड्या ने भी हाल ही में इंग्लैंड में अपनी बैक इंजरी करवाई है. माना जा रहा है कि वो आने वाले कुछ महीनो तक क्रिकेट से दूर होने वाले है. वहीं जसप्रीत बुमराह जो स्ट्रेस फैक्चर के शिकार है वो अमेरिका इलाज कराने के लिए गए हुए है. बता दें, जेसन बेहरनडॉर्फ भी इसी स्ट्रेस फैक्चर के शिकार हैं.

पुणे टेस्ट मैच में मंडराया बड़ा खतरा, भारत और दक्षिण अफ्रीका को होगा बड़ा नुकसान

First published: 8 October 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी