Home » क्रिकेट » Jason Roy got selected in England Test Team for Test Match Against IreLan
 

विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन का मिला इनाम, इस खिलाड़ी को पहली बार टेस्ट टीम में मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2019, 12:33 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में शानदार प्रदर्शन करने वाले जेसन रॉय को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ईनाम दिया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जेसन रॉय को पहली बार टेस्ट टीम में के लिए बुलाया है. माना जा रहा है को जेसन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच होने टेस्ट मैच के अलावा ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली एशेज सीरीज में भी खेल सकते है.

इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप जीताने में जेसन रॉय का बड़ा हाथा है. लीग के मुकाबलों में इंग्लैंड को तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जेसन रॉय विश्व कप के 12वें संस्करण में हेमस्ट्रिंग इंजरी के कारण इन तीनों मुकाबलों में ही नहीं खेले थे.

जेसन रॉस ने इस विश्व कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. जेसन ने इस विश्व कप में 7 मैचों में 443 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 4 अर्धशतक आए है. जेसन रॉय ने बांग्लादेश के खिलाफ 153 रनों की पारी खेली थी. इसके साथ ही वो सेमीफाइनल मुकाबले में शतक लगाने से चूक गए थे. विश्व कप के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक अगस्त से एशेज सीरिज शुरू हो रही है, जेसन इस सीरीज में टीम का हिस्सा हो सकते है.

वहीं तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. यह दोनों खिलाड़ी चोटिल है और माना जा रहा है कि एशेज सीरीज से पहले यह दोनों टीम के साथ जुड़ सकते है.

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टीम: जो रूट(कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम कुरन, जो डेनली, लेविस ग्रेगरी, जैक लीच, जेसन रॉय , ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.

इंग्लैंड ने भले जीत लिया विश्व कप लेकिन इस मामले में भारत ने दी पटखनी

First published: 18 July 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी