Home » क्रिकेट » Jasprit Bumrah is fully fit and is ready to play the 3rd Test in Trentbridge against England
 

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, इंग्लैंड पर कहर बनकर टूटेगा ये गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 15:13 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के लिए ट्रेंटब्रिज टेस्ट से पहले एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. खबर है कि टीम इंडिया के पेसर जसप्रीत बुमराह एकदम फिट हो गए हैं और वह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेलने के लिए अपनी कमर कस चुके हैं. जी हां, जसप्रीत बुमराह का कहर वापस से देखने को मिलेगा.

शॉर्ट फॉर्मेट से सबसे सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ खेली गई T20 मैचों की सिरीज के दौरान चोट लग गई थी. इस वजह से वह ना तो इंग्लैंड के खिलाफ T20 सिरीज खेल पाए और ना ही वनडे सिरीज का हिस्सा बन पाए. इसके अलावा पहले दो टेस्ट मैचों से भी बाहर बैठना पड़ा.

हालांकि, अब जसप्रीत बुमराह की चोट ठीक हो गई है और वह मैदान पर वापसी करेंगे. बता दें कि एजबेस्टन के बाद टीम इंडिया को लॉर्ड्स टेस्ट भी गंवाना पड़ा है. बल्लेबाजी तो टीम इंडिया खराब रही है. यहां तक कि गेंदबाजी में भी टीम इंडिया फिसड्डी साबित हुई है. क्योंकि दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया 20 तो छोड़िए 10 विकेट भी नहीं ले पाई.

वहीं, जसप्रीत बुमराह की वापसी से टीम इंडिया के पेस अटैक को मजबूती मिलेगी क्योंकि वह विकेट निकालने के अलावा स्विंग कराने में सक्षम हैं. क्रिकेट सलाहकारों का भी मानना है कि जसप्रीत बुमराह की ट्रेंटब्रिज टेस्ट में उपयोगिता काफी अहम रहने वाली है क्योंकि वह एक मैच विनिंग प्लेयर हैं.

File Photo

हालांकि, जसप्रीत बुमराह के पास टेस्ट मैचों का उतना अनुभव नहीं है लेकिन वह दिन प्रति दिन अपने आप में सुधार कर रहे हैं और टीम इंडिया के लिए बहुत उपयोगी साबित हो रहे हैं. जसप्रीत बुमराह के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 3 टेस्ट मैट खेले हैं.

जसप्रीत बुमराह ने 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में गेंदबाजी की है, जिसमें उन्होंने कुल 14 विकेट चटकाए हैं. इस बीच उन्होंने एक पारी में 5 विकेट भी लिए हैं. जसप्रीत बुमराह का बेस्ट बॉलिंग रेट 54 रन देकर 5 विकेट हैं. वहीं, वनडे मैचों में वह 64 विकेट चटका चुके हैं. अब देखना ये होगा कि बुमराह तीसरे टेस्ट में कितने सफल हो पाएंगे.

First published: 14 August 2018, 9:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी