Home » क्रिकेट » Jasprit Bumrah set to miss 3 Test matches against England india may lose test Series vs England after ODI lose says Report
 

टीम इंडिया का वनडे के बाद टेस्ट में भी टूटेगा 'लंदन ड्रीम', ये खिलाड़ी हुआ बाहर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 11:01 IST
(File Photo)

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है. अभी तक भारत ने यहां दो सिरीज खेल ली हैं, जिसमें T20 सिरीज भारत ने 2-1 से जीती है तो वहीं वनडे सिरीज 1-2 से गंवाई है. वनडे सिरीज में हार का कारण भारत के बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी को भी माना जा रहा है क्योंकि कोई भी गेंदबाज सही समय पर विकेट नहीं निकाल सका है.

इतना ही नहीं मंगलवार को खेले गए वनडे सिरीज के आखिरी मुकाबले में तो भारत सिर्फ एक विकेट ले पाया जबकि एक विकेट रन आउट के रूप में गिरा. यहां तक कि स्पेशल स्पिनर्स की जोड़ी यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल तक एक विकेट नहीं निकाल सके. साथ ही तेज गेंदबाज भी विकेट लेने में नाकाम रहे.

इस बीच टीम इंडिया ने अगर वनडे सिरीज में किसी को सबसे ज्यादा मिस किया है तो वो हैं डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह जो टीम को जरूरत पड़ने पर विकेट निकालकर देते हैं. अब इसी बीच खबर है कि चोट की वजह से टीम से बाहर बैठे बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सिरीज के कुछ अहम मैचों से बाहर बैठना पड़ेगा.

एक अगस्त से शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सिरीज के लिए बुधवार को टीम इंडिया का चयन होना है. ऐसे में चोटिल जसप्रीत बुमराह को शुरुआती तीन मैचों से बाहर किया जा सकता है क्योंकि अभी भी आयरलैंड के खिलाफ पहले T20 मैच में लगी चोट से उभरे नहीं हैं.

इस दौरान उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरा T20, इंग्लैंड के खिलाफ T20 और वनडे सिरीज से भी हाथ धोना पड़ा है. अभी भी जसप्रीत बुमराह चोट से संभल नहीं पाए हैं. अगर ऐसा होता है तो भारत वनडे के बाद टेस्ट सिरीज भी गंवा सकता है, क्योंकि 5 टेस्ट मैचों में तीन में बुमराह का बाहर बैठना घाटे का सौदा होगा.

ये भी पढ़ेंः बड़ा झटका: वर्ल्ड कप 2019 से पहले इंग्लैंड में थम गया विराट कोहली का 'अश्वमेघ यज्ञ'

आपको बता दें, जसप्रीत बुमराह इन दिनों टीम इंडिया के लिए विकेट टेकर गेंदबाज साबित हुए हैं. ऐसे में जब जसप्रीत बुमराह की जगह आज बीसीसीई उनका विकल्प चुनेगी तो उनकी निगाहें कुलदीप यादव की परफॉर्मेंस पर होंगी, जो उन्होंने T20 और वनडे सिरीज में किया है.

First published: 18 July 2018, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी