Home » क्रिकेट » Jasprit Bumrah Wicketless in Three Consecutive ODI
 

चोट से वापसी के बाद बेअसर हैं जसप्रीत बुमराह, लगातार तीन वनडे में नहीं ले पाए कोई विकेट, आंकड़े दे रहे गवाही

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 13:49 IST

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वो भारतीय तेज गेंदबाज जिनकी गेंदों पर रन बनाना विश्व के किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल था. वहीं जब बात डेथ ओवरों की होती थी तो उनके जैसा कोई भी गेंदबाज पूरे विश्व में नहीं था. लेकिन बीते साल बुमराह को चोट लगी और वो टीम से बाहर हए गए. इस साल की शुरूआत में टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज (India vs Sri Lanka T20 Series) खेली.

जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज से वापसी की थी. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से लेकर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) के दूसरे मुकाबले तक बुमराह मात्र 9 विकेट ही हासिल कर पांए हैं. हालांकि इस दौरान बुमराह ने ज्यादा रन नहीं लुटाए है लेकिन फिर भी वो बेअसर नजर आ रहे है.

चोट के बाद वापसी करते हुए बुमराह ने अभी तक कुल सात टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें एक मुकाबले में वो एक भी बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाने में सफल नहीं हो पाए थे. उस मैच में बुमराह ने अपने चार ओवरों में 45 रन लुटाए थे. बात अगर विकेट की करें तो बुमराह आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफल हो पांए है.

वहीं बात अगर वनडे मुकाबलों की करें तो जसप्रीत बुमराह का हाल यहां तो काफी बेहाल नजर आता है. जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद वापसी करते हुए 46 ओवर से अधिक गेंदबाजी की हैं जिसमें उन्होंने 237 रन खर्च किए है. इस दौरान वो मात्र एक विकेट ही हासिल करने में सफल हुए है.

लगातार तीन वनडे में नहीं ले पाए एक भी विकेट

जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक भी विकेट नहीं मिला. ऐसे में विश्व के नंबर एक गेंदबाज के करियर में ऐसा पहली बार हुआ है कि वो लगातार तीन वनडे में विकेट नहीं ले पाया हो.

जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी कोई विकेट नहीं ले पाए थे. जबकि सीरीज के पहले और दूसरे वनडे मुकाबले में भी वो किसी भी बल्लेबाज को पवेलियन की राह नहीं दिखा पाए है.

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज से बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है, अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बुमराह सीरीज के तीसरे मुकाबले में कोई कमाल दिखा पाते हैं या नहीं. अगर बुमराह विकेट लेने में नाकाम रहें तो ऐसे में यह विराट कोहली और टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका होगा क्योंकि बुमराह विराट कोहली के सबसे बड़े हथियार है.

NZ vs IND 2nd ODI: भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक का स्कोर करने वाले कीवी बल्लेबाज बने रॉस टेलर

First published: 8 February 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी