Home » क्रिकेट » Jasprit Bumraha reveals First Time that He have to Face money problems in Early days
 

कभी जूते खरीदने के नहीं थे पैसे, एक टी-शर्ट में चलाता था काम, अब है दुनिया का नंबर एक गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2019, 20:08 IST

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निर्विवाद रूप से अभी विश्व के नंबर एक गेंदबाजों में से एक है. बुमराह ने हाल के वर्षों में क्रिकेट से सभी फार्मेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है फिर चाहे बुमराह टीम इंडिया के लिए खेल रहे हो या फिर मुंबई इंडियंस के लिए. बमुराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में कमाल की गेंदबाजी करते हुए भारत को सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई थी. बुमराह के पास अभी किसी चीज की कमी नहीं है लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब बुमराह के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो एक जोड़ी जूते खरीद सकते थे.

मुंबई इंडियंस ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी मां दलजीत बुमराह के साथ नजर आ रहे है. इस वीडियो में बुमराह अपनी बचपन में की गई संघर्ष की कहानी बता रहे है. ऐसा पहली बार है जब बुमराह ने अपने संघर्ष की कहानी बताई है.

 

मुंबई इंडियंस के ट्विटर से शेयर किए गए वीडियो में बुमराह ने बताया कि बचपन में उनसे पास एक जोड़ी ही जूते थे और एक ही टी-शर्ट थी जिसे वो हर रोज धोकर अगले दिन फिर पहनते थे. इस वीडियो में पहले बुमराह की मां ने कहा,'यह पांच साल का था जब मेरे पति का देहांत हो गया था.' इसके बाद बुमराह ने कहा,'इसके बाद हमें कुछ भी खरीदने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ता था. मेरे पास एक जोड़ी जूते और टी-शर्ट हुआ करते थे. मुझे उस टी-शर्ट को रोज धोना पड़ता था. बचपन में आप सुना करते थे कि एक दिन लोग आपको देखने आएंगे और आपको चुन लिया जाएगा. मेरे साथ सच में ऐसा हुआ.'

वहीं इस वीडियों में बुमराह की मां ने आगे कहा,''जब मैंने पहली बार जसप्रीत को आइपीएल खेलते हुए टीवी पर देखा, मैं अपने आंसू नहीं रोक पाई. इसने मुझे आर्थिक और शारीरिक रूप से संघर्ष करते हुए देखा है.' साथ ही बुमराह की मां ने यह भी बताया कि एक बार बुमराह को एक जूता पंसद आया था लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो उस जूते को खरीद सके.

विराट कोहली ने किया कमाल, धोनी और सचिन को पीछे छोड़ हासिल किया बड़ा मुकाम

First published: 10 October 2019, 20:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी