Home » क्रिकेट » Jasprit Bumraha ruled out From Test Series Against South Africa Due to Injury
 

भारत को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 19:11 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम तो बड़ा झटका लगा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 2अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाना है.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है जिस कारण वो इस सीरीज से बाहर हो गए है. उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को जगह दी गई है. बीसीसीआई ने इसका अधिकारिक ऐलान कर दिया है.

 

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा,'बुमराह को पीठ के निचले हिस्से में हल्का फ्रैक्चर है और इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली गांधी-मंडेला सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी इस चोट का पता रोजमर्रा की जांच में चला. वह एनसीए में अपनी चोट पर काम करेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे.'

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबलों में धामकेदार प्रदर्शन करने के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर तीन पर पहुंचे बुमराह के टीम से बाहर होना टीम के लिए खतरे की घंटी हो सकता है. बुमराह ने भारत के लिए महज 12 टेस्ट मुकाबले ही खेले है और इसमें उन्होंने 62 विकेट झटके है. इस दौरान उन्होंने पांच बार फाइव विकेट हॉल लिया है. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने दो मुकाबले में 13 विकेट झटके थे.

 

तेज गेंदबाज बुमराह ने अभी तक भारत में एक भी टेस्ट मुकाबले नहीं खेला है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद यह इंतजार और बढ़ गया है. माना जा रहा है कि बुमराह अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल सकते है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा जबकि तीसरा टेस्ट मुकाबला 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम नवबंर महीने में बांग्लादेश का सामना करेगी.

बदलाव के बाद भारतीय टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव.

First published: 24 September 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी