Home » क्रिकेट » Jayasuriya banned for two years for breaching ICC Anti-Corruption Code
 

कभी अकेले दम पर अपने देश को बनाया था विश्व विजेता,अब किया कुछ ऐसा की ICC ने लगा दिया दो साल का बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2019, 22:52 IST

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या एक बार फिर से विवाद की वजह से चर्चा में हैं. आईसीसी ने उन पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जयसूर्या को आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई (एसीयू) के दो संहिताओं के उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है. उन्हें जांच में सहयोग नहीं करने का भी दोषी पाया गया है.

वहीं आईसीसी के फैसले को क्रिकेट श्रीलंका की चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष जयसूर्या ने इस प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है.  इस बैन की वजह से वो अब 2021 तक क्रिकेट से जुड़े किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते हैं. 

जयसूर्या पर लगा प्रतिबंध श्रीलंका में क्रिकेट में एसीयू के भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी जांच का एक हिस्सा है. एसीयू ने हाल ही में श्रीलंकाई क्रिकेट के संबंध में एक माफी योजना का आयोजन किया था, जिसके परिणामस्वरूप 11 खिलाड़ी सामने आए थे.

आईसीसी के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, " इस माफी योजना ने शानदार काम किया है और इस संबंध में कई महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी दी है। इस जानकारी की मदद से हमें कुछ सहयोग मिला है और कुछ नए जांच जारी है."

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 26 February 2019, 22:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी