Home » क्रिकेट » Jemimah Rodrigues smashed 36 runs off 15 balls with 3 Fours and 3 Six, She becomes the first Indian woman to hit three sixes in one over
 

जेमिमा रॉड्रिग्स ने छोड़ा मंधाना और मिताली को पीछे, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 13:04 IST
(BCCI Women)

भारतीय महिला टीम और श्रीलंका महिला टीम के बीच ने पांच मैचों की T20 सिरीज का पहला मुकाबला हुआ, इस मैच को भारतीय टीम ने 13 रनों से जीत लिया. इस मैच में भरतीय महिला खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिग्स ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है.

जेमिमा रॉड्रिग्स ने एक ओवर में तीन छक्के जडें, जो कि अभी तक किसी भारतीय महिला खिलाड़ी ने एक इंटेल गेम में नहीं लगाए हैं. इस कारनामे में उन्होंने भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को भी पीछे छोड़ दिया है.

इस मैच में जेमिमा रॉड्रिग्स ने महज 15 गेंदों में 36 रन बनाए जिसमें उनके तीन चौके और तीन छक्के शामिल हैं. इसके साथ ही भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपर तानिया भाटिया ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए और अनुजा पाटिल ने 36 रन बनाए.

श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारतीय टीम मैदान पर बल्लेबाजी करने आई. टीम को पहला झटका मंधाना के रुप में लगा और वह बिना खाता खोली ही पवेलियन लौट गईं. इसके बाद कप्तान मिताली राज भी 17 रन बनाकार जल्द ही आउट हो गईं, इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स और तानिया भाटिया ने टीम के स्कोर को संभाला और शानदार पारी खेली. फिर भारतीय टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर श्रीलंका के सामने 169 रन का लक्ष्य दिया.

इसके बाद जब श्रीलंका की टीम मैदान पर उतरी तो भारतीय गेंदबाज अरुंधती रेड्डी ने टीम को पहली सफलता दिलाई उन्होंने यशोदा मेंडिस को 32 रन पर आउट करके पवेलियन भेज दिया है. इसके बाद कप्तान चमारी अटापट्टू ने 27 रन की पारी खेली लेकिन वह भी आउट हो गईं और टीम लड़खड़ा गई. भारतीय टीम की तरफ से सबसे अधिक विकेट पूनम यादव ने लिए उन्होंने चार विकेट और राधा यादव और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: Video: मैदान पर 'सुपरमैन' बने मनीष पांडे, हवा में उड़ते हुए कुछ ऐसे लिये कैच की बदल गया मैच का रुख

First published: 20 September 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी