Home » क्रिकेट » Jhulan Goswami announced retirement from T20Is with immediate effect he is famous with Chakdaha Express
 

इस तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, अब कैसे वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 16:42 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. चकदहा एक्सप्रेस के नाम से फेमस स्टार बॉलर झूलन गोस्वामी ने साल 2006 में T20 में डेब्यू किया था. इसी दौरान T20 मैचों का चलन भी शुरू हुआ था.

35 साल की झूलन गोस्वामी ने टीम इंडिया के लिए 68 T20 मैच खेले हैं. झूलन गोस्वामी ने इतने ही मैचों में 56 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान झूलन गोस्वामी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट चटकाए थे, जो उनका बेस्ट बॉलिंग है. ये कारनामा झूलन गोस्वामी ने साल 2012 में किया था.

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा को आखिरी 2 टेस्ट मैचों में भी नहीं मिला मौका, फैंस बोले- पॉलिटिक्स का शिकार

साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ T20 में डेब्यू करने वाली झूलन गोस्वामी ने इसी साल जून में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी T20 मैच खेला था. ये मैच एशिया कप का फाइनल था, जिसे टीम इंडिया बड़ी करीब से हार गई थी और पहली बार एशिया कप बांग्लादेश की टीम ने जीता था. 

झूलन गोस्वामी ने T20 में अपनी सफलता के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अपनी टीम की साथियों का धन्यवाद दिया है. बीसीसीआई और पूरी महिला क्रिकेट टीम ने क्रिकेट में उनके योगदान के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है. साथ ही भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी है.

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली ने फिर 200 रन ठोककर रचा इतिहास, बनाया महारिकॉर्ड

आपको बता दें, झूलन गोस्वामी वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट ले चुकीं हैं. झूलन गोस्वामी ने 169 मैचों में 203 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा उन्होंने 10 टेस्ट मैचों में 40 विकेट चटकाए हैं. आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि झूलन गोस्वामी की जिंदगी पर बायोपिक भी बन रही है.

First published: 23 August 2018, 16:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी