Home » क्रिकेट » Jhulan Goswami on retirement from T20I, Chakdaha Express says I am unable to give my best in T20 and ODI Format
 

वर्ल्ड कप से पहले संन्यास लेने पर इस बॉलर ने किया सनसनीखेज खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2018, 9:10 IST
(File Photo)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से गुरुवार को संन्यास का ऐलान कर दिया है. इसके बाद इस अनुभवी तेज गेंदबाज का बयान भी सामने आ गया है, जिसमें उन्होंने सच्चाई बता दी है कि क्यों उन्होंने T20 फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.

नवंबर से शुरू होने जा रहे T20 वर्ल्ड कप से पहले झूलन गोस्वामी ने टीम इंडिया को झटका दे दिया है. इस बात को लेकर झूलन गोस्वामी ने कहा है कि एक साथ दोनों प्रारुप में खेलते रहना उनके लिए मुश्किल हो गया था. यही कारण है कि अब वह वनडे क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं.

झलन गोस्वामी ने कहा, "यह कुछ खास था जिसके बारे में, मैं काफी समय से सोच रही थी. अब मैं वनडे पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मैं दोनों फॉर्मेट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने योग्य नहीं थी. यही कारण है कि मैंने संन्यास का ऐलान किया है."

वर्ल्ड कप से 3 महीने पहले लिए गए इस फैसले का असर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर क्या पड़ेगा, इसके जवाब में झूलन गोस्वामी ने कहा, "मुझे लगता है कि टीम में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. मैं यह नहीं कह सकती कि वे मेरी जगह लेंगे या नहीं, लेकिन मुझे विश्वास है कि जिस तरह की प्रतिभा हमारे पास है, हम एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे."

साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ T20 में डेब्यू करने वाली झूलन गोस्वामी ने इसी साल जून में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी T20 मैच खेला था. ये मैच एशिया कप का फाइनल था, जिसे टीम इंडिया बड़ी करीब से हार गई थी और पहली बार एशिया कप बांग्लादेश की टीम ने जीता था.

आपको बता दें, झूलन गोस्वामी वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट ले चुकीं हैं. झूलन गोस्वामी ने 169 मैचों में 203 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा उन्होंने 10 टेस्ट मैचों में 40 विकेट चटकाए हैं. आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि झूलन गोस्वामी की जिंदगी पर बायोपिक भी बन रही है.

First published: 24 August 2018, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी