Home » क्रिकेट » Jimmy Neesham of New Zealand advice Children not to make career in Sports
 

हार से निराश न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने बच्चों को दी सलाह, खेल में न बनाए करियर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2019, 10:18 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व विजेता का खिताब अपने नाम किया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 241 रन बनाए थे और इंग्लैंड को भी इतने रनों पर ऑल आउट कर दिया था.

इसके बाद मैच का निर्णय निकालने के लिए सुपर ओवर किया गया. सुपर ओवर भी टाई हुआ. क्योंकि इंग्लैंड ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड से ज्यादा बाउड्री लगाई थी जिसके कारण उसे विजेता घोषित किया गया. न्यूजीलैंड के पास इस बार विश्व विजेता बनने का सबसे बड़ा चांस था लेकिन उसे लगातार दूसरी बार फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब फाइनल मुकाबले में मिली हार से निराश होकर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जिमी निशम ने बच्चों को खेल में करियर ना बनाने की सलाह दी है.

फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से मिली हार के बाद जिमी निशम ने ट्वीट करते किया, यह काफी दुखद है. उम्मीद करता हूं कि अगले दशक में एक या दो घंटे ऐसे होंगे कि जब मैं इस मैच के बार में नहीं सोचूंगा. इंग्लैंड को जीत के लिए शुभकामनाएं वो इस जीत के हकदार है.

वहीं इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, मैच में जो समर्थक आए उनको धन्यवाद. हम आपको पूरे मैच  में सुन रहे थे लेकिन हम आपकी इच्छा पूरी नहीं कर पाए इसके लिए आपसे माफी चाहते है.

अंत में निशम ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने बच्चों को खेल में करियर न बनाने की सलाह दी. उन्होंने लिखा, बच्चों अपना करियर खेल में मत बनाओं. आप बेंकिग या किसी और में अपना करियर बन लेना और 60 की उम्र में मोटे होकर और खुश होकर दुनिया को अलविदा कहना.

ICC की टीम ऑफ टूर्नामेंट से बाहर हुए विश्व के नंबर एक बल्लेबाज कोहली, भारत के मात्र दो खिलाड़ियों को मिली जगह

First published: 16 July 2019, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी