Home » क्रिकेट » Joe Root vs Virat Kohli India Vs England 1st test Live Virat Kohli Takes his revenge to run out Joe Root in Birmingham Test
 

रुट से कोहली ने खास अंदाज में लिया बदला, रन आउट करने के बाद किया ये इशारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 9:10 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैैचों की सिरीज का पहले टेस्ट से क्या इस सिरीज से दोनों देशों के दो दिग्गज प्लेयर्स के बीच एक जंग छिड़ गई है. ये दोनों ही प्लेयर ऐसे हैं कि अपने दम पर मैच पलटने का मद्दा रखते हैं.

ऐसा ही मौका इंग्लैंड के पास था जब टीम इंडिया एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन के तीसरे सेशन में विकेट के लिए तरस रही थी. भारत को पांचवा विकेट तो मिला लेकिन ये विकेट दो वजहों से चर्चा में रहा. इस बीच कप्तान विराट कोहली की फील्ड पर फुर्ती देखने को मिली.

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 63वें ओवर तक मेजबान टीम 216 पर पहुंच गई थी. हालांकि तब तक इंग्लैंड के चार विकेट गिर चुके थे लेकिन कप्तान जोए रूट क्रीज पर थे. इस बीच इसी ओवर में विराट कोहली ने विपक्षी कप्तान जोए रूट का रनआउट कर अपना बदला पूरा कर लिया.

जोए रूट के आउट होते ही इंग्लैंड सिमटती नजर आई और देखते ही देखते भारतीय टीम ने 9 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. लेकिन इस दौरान रूट का रन आउट होना और फिर विराट कोहली का इशारा करना इस मैच की सबसे बड़ी खबर रहा.

गौरतलब है कि वनडे सिरीज के दौरान रूट ने शतक लगाने के बाद बल्ला फेंककर जश्न मनाया था जिसका बदला विराट कोहली ने ले लिया. वनडे सिरीज के आखिरी मुकाबले में रूट ने शतक पूरा कर विराट की ओर देखते हुए हाथ से अपना बल्ला गिराया था.

वैसे भी विराट कोहली अपना हिसाब हमेशा बराबर रखते हैं. उन्होंने आखिरी सेशन में रूट को अपने शानदार डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर शतक से महरूम कर दिया. साथ ही अपने ही अंदाज में जश्न मना कर उनसे वनडे सिरीज का अपना बदला भी पूरा कर लिया. 

88 ओवर खेलने के बाद फिलहाल इंग्लैंड का स्कोर 285 रन है. आज दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत को सबसे पहले इंग्लैंड का आखिरी विकेट लेना होगा. इसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों के इंग्लैंड के टोटल स्कोर को पीछे छोड़ते हुए बड़ी बढ़त हासिल करनी होगी.

First published: 2 August 2018, 9:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी