Home » क्रिकेट » Jofra Archer cleared to join England squad after testing negative for coronavirus
 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का हुआ था कोरोना टेस्ट, आई रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2020, 21:01 IST

इंग्लैंड (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने हाल ही में अपना कोरोना वायरस (Coronavirus) का टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट निगेविट आई है. बता दें, जोफ्रा आर्चर ने बीते मंगलवार को इस बात की जानकारी दी थी कि उनके परिवार के कुछ सदस्यों का स्वास्थ खराब है जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया था. इस दौरान जोफ्रा आर्चर सेल्फ आईसोलेशन में चले गए थे. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच एक टेस्ट सीरीज होनी है जिसके लिए इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों को कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ था. लेकिन इस दौरान जोफ्रा आर्चर का टेस्ट नहीं हुआ था.

जोफ्रा आर्चर का बुधवार को आखिरी बार कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ था. हालांकि, उन्हें कोरोना के कोई भी लक्ष्ण नहीं थे लेकिन सावधानी बरतते हुए उनका कोरोना वायरस का टेस्ट करवाया गया था. अब आर्चर इंग्लैंड टीम के अपने बाकी खिलाड़ियों के साथ साउथेम्प्टन में जुड़ेंगे.


जोफ्रा आर्चर का पहला प्रशिक्षण सत्र शुक्रवार को होगा. इंग्लैंड के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए दो समूहों में विभाजित किया गया है, जिनमें से एक का गुरुवार की सुबह पहला सत्र और दोपहर में दूसरा सत्र हुआ.

इस हफ्ते की शुरुआत में, आर्चर ने खुद को पूरी तरह से फिट घोषित करने के लिए अपने डेली मेल में एक कॉलम लिखा था, और उन्होंने अपना एक वीडियो भी जारी किया था जिसमें वो तेजी से दौड़ते हुए नजर आ रहे थे.

कोरोना वायरस के असर के कारण बीते तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं हो सका है. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 8 जुलाई को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा और इस मैच से ही कोरोना काल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी. इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है और उसने वहां पर अभ्यास भी शुरू कर दिया है.

बता दें, इस सीरीज के लिए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दोनों टीमों का कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ था जिसमें किसी भी खिलाड़ी ने सकारात्मक परीक्षण नहीं किया है. बुधवार को ईसीबी ने पुष्टि की है कि अब तक के सभी 702 परीक्षण नकारात्मक थे.

पुलिस ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी की कार कर ली जब्त, लॉक डाउन में निकला था सैर पर

First published: 25 June 2020, 20:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी