Home » क्रिकेट » Jofra Archer dropped by England after breach of biosecurity protocols
 

जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा कोरोना वायरस प्रोटोकॉल, टीम से दिखाया गया बाहर का रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2020, 16:03 IST

Jofra Archer dropped by England after breach of Bio Security Protocols: इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को बायो सिक्योर प्रोटोकॉल (biosecurity protocols) तोड़ने के कारण वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (England vs West Indies Test Series) के दूसरे मुकाबले से टीम से बाहर कर दिया गया है.  वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच गुरूवार को अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने जिस 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जोफ्रा आर्चर उसका हिस्सा हैं और उन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में उनके खिलाफ लिया गया यह एक्शन इंग्लैंड के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. गुरूवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि जोफ्रा आर्चर को बाहर कर दिया गया है और उन्हें अब अगले 5 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ेगा.


बोर्ड की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि आर्चर को अगले 5 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ेगा, और इस दौरान उनका दो बार कोविड -19 का परीक्षण किया जाएगा. जोफ्रा आर्चर की दोनों रिपोर्ट निगेटिव आएगी तभी वो टीम का हिस्सा बन पाएंगे.

इस मामले में ECB के एक प्रवक्ता ने बताया कि आर्चर ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल एजेस बाउल और अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड के बीच यात्रा के दौरान तोड़ा था. बताया जा रहा है कि वो ब्राइटन में अपने फ्लैट पर गए थे. इस मामले का पता बोर्ड को जब लगा, तब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का ऐलान हो चुका था. 

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि खिलाड़ियों और अधिकारियों पर इस बात की नजर रखने के लिए कि वो बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं, खिलाड़ियों और अधिकारियों को एक विशेष जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस पहनाई गई है और इससे उन पर लगातार नजर रखी गई थी. ECB ने जारी अपने बयान में साफ तौर पर इस बात का जिक्र किया है कि खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज बोर्ड को इस बात की जानकारी दे दी गई है.

वहीं जोफ्रा आर्चर ने इस मामले में कहा,"मैंने जो भी किया है, उसके लिए मुझे बेहद खेद है. मैंने न केवल खुद, बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को ख़तरे में डाला है. मैं अपने किए के नतीजों को पूरी तरह से स्वीकार करता हूं, और मैं जैव-सुरक्षित वातावरण में सभी से ईमानदारी से माफ़ी मांगता हूं. मुझे इस बात का दुख है कि मैं टेस्ट मैच नहीं खेल पा रहा हूं, विशेष रूप से सिरीज़ जहाँ पर है. मुझे लगता है कि मैंने दोनों टीमों को नीचे दिखाया है, जिसके लिए मैं फिर से दुख व्यक्त करता हूँ."

UAE में होगा IPL 2020 का आयोजन, टी20 विश्व कप होगा स्थगित, कभी भी हो सकता है ऐलान- रिपोर्ट

First published: 16 July 2020, 15:49 IST
 
अगली कहानी