Home » क्रिकेट » joginder sharma Rohtak Police Coronavirus ICC Tweet
 

साल 2007 में टीम इंडिया को दिलाया था विश्व कप, अब वर्दी पहनकर लोगों की कर रहा मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 16:49 IST

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अभी तक 27 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इतना ही नहीं इस वायरस से छह लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके है. वहीं भारत में इस वायरस के कारण 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया है जिसके कारण सभी लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं. हालांकि पुलिस, मीडिया और वो तमाम लोग जो आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए लगे हुए हैं वो लगातार नजर आ रहे है. वहीं इन सबके बीच टीम इंडिया (Team India) को साल 2007 में टी20 विश्व कप जीताने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें यह खिलाड़ी मास्क लगाकर सड़क पर नजर आ रहे है.

भारतीय टीम (India National Cricket Team) के लिए साल 2007 के विश्व कप के फाइनल मुकाबले में टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद रोहतक पुलिस की नौकरी ज्वॉइन कर ली.इसके बाद से ही वो लगातार जनता की सेवा कर रहे है.इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें एक पुलिसकर्मी मुंह पर मास्क लगाए हुए है. यह पुलिसा वाला कोई और नहीं बल्कि जोगिंदर शर्मा ही हैं.


आईसीसी ने जोगिंदर शर्मा की 2007 टी20 विश्व कप वाली तस्वीर के साथ साथ उनकी ताजा तस्वीर जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, उसे शेयर करते हुए लिखा,'एक पुलिसकर्मी के रूप में अपने क्रिकेट के बाद के करियर में, भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं.'

वहीं जोगिंदर शर्मा ने एक ट्वीट किया है जिसमें वो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में नजर आ रहे हैं. जोगिंदर शर्मा ने एक ट्वीट किया,'रोकथाम कोरोनावायरस का एकमात्र इलाज है, चलो एक साथ रहें और इस महामारी की स्थिति से लड़ें..कृपया हमारे साथ सहयोग करें , जय हिंद.'

बता दें, साल 2007 के टी20 विश्व कप फाइनल में भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान के साथ था और आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी जोगिंदर शर्मा ने पास ही थी और उन्होंने अखिरी ओवर में पाकिस्तान को 12 रन बनाने दिए और टीम इंडिया को सात रनों से जीत दिलाई.

आखिर कौन है टीम इंडिया का असली बॉल, रवि शास्त्री ने दिया जवाब

First published: 29 March 2020, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी